Rahul Gandhi disqualification: राहुल गांधी के समर्थन में वायनाड कांग्रेस, कहा- आज मनाएंगे काला दिवस

Rahul Gandhi disqualification: लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी शनिवार यानी आज काला दिवस मनाएगी।

Rahul Gandhi disqualification: लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी शनिवार यानी आज काला दिवस मनाएगी। वायनाड कांग्रेस कमेटी के प्रमुख एनडी अप्पाचन ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे।

इससे पहले, केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई जल्दबाज़ी और राजनीति से प्रेरित थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक और कानूनी रूप से लोकसभा सचिवालय की कार्रवाई का सामना करेगी।

सतीशन बोले- सूरत कोर्ट का फैसला अंतिम नहीं

सतीशन ने कहा, “सूरत की अदालत का फैसला अंतिम नहीं है। कांग्रेस लोकतंत्र और कानून के शासन में विश्वास करती है। देश में एक कानूनी व्यवस्था है जो सुप्रीम कोर्ट तक फैली हुई है। राहुल गांधी कानूनी रास्ते से वापस आएंगे। न राहुल और न ही इससे कांग्रेस को चुप कराया जा सकता है। हम अब भी लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के लिए आवाज उठाएंगे।”

बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में सजा के एक दिन बाद लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। राहुल गांधी ने अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक लोकसभा चुनाव रैली में “सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे हो सकता है” टिप्पणी की।

- विज्ञापन -

सूरत वेस्ट से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। उधर, लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के बाद विपक्षी नेताओं ने सरकार की आलोचना की और कांग्रेस ने कहा कि वह इस मुद्दे पर लोगों का आंदोलन शुरू करेगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version