Wednesday, July 8, 2020

कोरोना संकट और चीन से तनाव के बीच आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कर सकते हैं बड़ा एलान

देश में कोरोना के तेजी से बढते मामले और लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ तनाव के बीच आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे। अभी तक इस बात के संकेत नहीं मिले हैं कि अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी किस बात पर सबसे ज्यादा जोर देंगे।

अमित कुमार, नई दिल्ली: देश में कोरोना के तेजी से बढते मामले और लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ तनाव के बीच आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे। अभी तक इस बात के संकेत नहीं मिले हैं कि अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी किस बात पर सबसे ज्यादा जोर देंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। पीएमओ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।‘ माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संकट, अनलॉक 2.0 और देश के मौजूदा हालात पर अपने विचार रखेंगे। चीन से सीमा पर चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी के इस संबोधन को लेकर लोगों में और उत्सुकता है।

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को दूरदर्शन लाइव दिखाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के कार्यक्रम की खबर आने से पहले ही गृहमंत्रालय ने अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस भी जारी की। इस गाइडलाइंस में कैंटोनमेंट जोन में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहने की बात कही गई है। वहीं इससे बाहर के क्षेत्रों में गतिविधियां चलती रहेंगी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले एक अहम कदम भारत सरकार ने लिया है और कल 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित कर दिया है। इसमें टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसी बड़ी-बड़ी चाइनीज एप शामिल हैं। इन्हें आईटी एक्ट 2000 के तहत बैन किया गया है।

बता दें कि कोरोना संकटकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। इसके तहत सबसे पहले 19 मार्च को उन्होंने 22 मार्च के लिए जनता कर्फ्यू का एलान किया था और इसके बाद 24 मार्च को देश में लॉकडाउन  लगाने की घोषणा की थी। सबसे पहले लॉकडाउन 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए लगाया गया था। 

प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना के दौर में अब तक के संबोधन

  • 19 मार्च – पहले संबोधन में जनता कर्फ्यू का ऐलान
  • 24 मार्च – दूसरे संबोधन में 21 दिन का लॉकडाउन
  • 03 अप्रैल – तीसरे संबोधन में दीप जलाने की अपील
  • 14 अप्रैल – चौथे संबोधन में लॉकडाउन-2 की घोषणा
  • 12 मई – 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, लॉकडाउन 0 का ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना के बाद इंडिया से बाहर इंडिया का अद्भुत कारनामा, चीन और पाकिस्तान कर रहे स्यापा

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन हो या फिर यूनाईटेड नेशंस हर तरफ भारत का बोलवाला है। अमेरिका, ब्रिटेन हो फिर रूस हर कोई भारत से...

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...