Thursday, July 9, 2020

औरेया हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, ट्रक मालिक व चालक पर हत्या का केस दर्ज

यूपी के औरेया में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। जिसके बाद सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए वाहनों को सीज करने का आदेश दिया है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जताया है।

नई दिल्‍ली: यूपी के औरेया में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। जिसके बाद सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए वाहनों को सीज करने का आदेश दिया है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जताया है।

मुख्यमंत्री योगी ने हादसे के बाद अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि ट्रकों व ग़ैर-यात्री वाहनों से श्रमिकों को लाने वाले वाहन स्वामियों और चालकों के ख़िलाफ़ तत्काल गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज करें, वाहन तत्काल करें सीज, श्रमिकों व कामगारों को भोजन पानी देकर बसों से सुरक्षित भिजवाएं। इसके साथ ही आज की घटना पर मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बार्डर एरिया के दोनों थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। सीएम ने घटना पर एसएसपी, आईजी, एडीजी से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है।

औरेया घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ”उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे की दुखद बताते हुए इसकी जांच के आदेश दे दिएं हैं। जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने,घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।।

बता दें कि यूपी के औरेया में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब प्रवासी मजदूरों से भरी एक डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी। घटना आज सुबह करीब साढ़े तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर दिल्ली से लौट रहे थे, जो काम ना मिलने की वजह से डीसीएम से वापस लौट रहे थे। हादसे के बाद आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीम ने मजदूरों का रेस्क्यू किया। हादसे के बाद घायलों को जिला अस्पताल और सैफई एम्स में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के कमिश्नर और आईजी को निर्देश दिया कि वे घटनास्थल का दौरा करें और जल्द से जल्द रिपोर्ट दें। इसके अलावा सभी घायलों को सही इलाज मुहैय्या कराने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Good News: मिल गया Corona का Killer, अब हवा में ही हो जाएगा कोरोना वायरस का खात्मा

नई दिल्ली। जैसे ही डब्लूएचओ ने इस बात को माना कि कुछ खास परिस्थितियों में कोरोना वायरस हवा के माध्यम से भी फैल सकता...

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख 67 हजार के पार, अबतक 21000 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

नई दिल्ली: चीनी वायरस कोरोना (Coronavirus) यानी कोविड 19 (Covid 19) के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए देश में 24 मार्च से...

BIG BREAKING: विकास दुबे उज्‍जैन में गिरफ्तार

नई दिल्‍ली: कानुपर के बिकरू गांव से 8 पुलिसकर्मियों की हत्‍या के बार फरार विकास दुबे को उज्‍जैन में गिरफ्तार कर लिया गया है।...

रेलवे में निजीकरण के आरोप पर बचाव में आये रेल मंत्री, कहा- इससे रोजगार के मौके और यात्री सुविधा बढ़ेगी

कुन्दन सिंह, नई दिल्ली: रेल मंत्रालय के द्वारा 109 रूट्स पर 151 प्राइवेट ट्रेन चलाए के निर्णय से उठे निजीकरण के सवाल के जवाब...