TrendingUnion Budget 2024Aaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

मणिपुर CM के आवास के पास लगी भीषण आग, सचिवालय परिसर में मची भगदड़

Aaj Ki Breaking News: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ RSS के ट्रेनिंग सेशन में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे। इस मीटिंग में दोनों के बीच कई मुद्दों और उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ...

Edited By : Vijay | Updated: Jun 15, 2024 23:03
Share :
News24 Breaking News LIVE Updates: देश-दुनिया की घटनाओं का पल-पल का अपडेट्स

Today Breaking News in Hindi: नमस्कार, आज की खबरों की दुनिया में आपका स्वागत है। आज की प्रमुख खबर की बात करें तो आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ RSS के ट्रेनिंग सेशन में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे। इस मीटिंग में दोनों के बीच कई मुद्दों और उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है।

21 जून को योग दिवस है तो देश में इस दिन को मनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को जम्मू कश्मीर में होंगे, जहां वे डल झील के किनारे योग करेंगे। उत्तर प्रदेश में आज से 21 जून तक योग सप्ताह मनाया जाएगा। इसके अलावा आज T20 वर्ल्ड कप में इंडिया और कनाडा के बीच मैच खेला जाएगा। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ…

राहुल गांधी ने रुद्रप्रयाग हादसे पर व्यक्त किया दुख

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में श्रद्धालुओं से भरे टेंपो ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिरने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। इस दुख में मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। कांग्रेस के साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में प्रशासन की हर संभव मदद करें।

संदेशखाली में ED पर हमला करने के मामले में मिली पहली जमानत

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी के अधिकारियों और सुरक्षाबलों के जवानों पर हमला करने के मामले में बशीरहाट कोर्ट ने पहली जमानत दी। अदालत ने मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के करीबी फारूक अकांजी को सशर्त जमानत दी।

आप का पार्षद निलंबित

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के त्रिलोकपुरी के वार्ड-132 से मौजूदा पार्षद विजय कुमार को लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया है।

मणिपुर CM के आवास के पास लगी भीषण आग

मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह के आवास के पास भीषण आग लगी। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सरकारी बंगले के पास मणिपुर सचिवालय परिसर की एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए कम से कम तीन दमकल गाड़ियों को भेजा गया।

ओडिशा के मंत्रियों को मिले विभाग

ओडिशा कैबिनेट में विभागों का बंटवारा हुआ। सीएम मोहन चरण माझी के पास गृह, वित्त, सामान्य प्रशासन और लोक शिकायत, सूचना और जनसंपर्क तथा जल संसाधन विभाग रहेंगे। उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह को कृषि और किसान सशक्तिकरण, ऊर्जा विभाग और उपमुख्यमंत्री प्रवती परिदा- महिला एवं बाल विकास, मिशन शक्ति, पर्यटन विभाग मिले हैं।


बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर हुए हादसे में दो इंजीनियरिंग छात्र की मौत

रामनगर पुलिस ने बताया कि कर्नाटक के बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर कल रात एक ट्रक से टकराने के बाद दो इंजीनियरिंग छात्र विश्वा और सूर्या की मृत्यु हो गई। वे मैसूर से लौट रहे थे।

पुणे पोर्श कांड में JJB के दो सदस्यों को नोटिस जारी

पुणे कार दुर्घटना मामले में महाराष्ट्र महिला एवं बाल विकास आयुक्त प्रशांत नारनवारे ने राज्य द्वारा नियुक्त JJB (किशोर न्याय बोर्ड) के दो सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

नोएडा की दो कंपनियों में लगी भीषण आग

नोएडा सेक्टर-67 में दो कंपनियों में आग लगने की घटना सामने आई। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इसे लेकर CFO प्रदीप कुमार ने बताया कि दोपहर 12 बजे हमारे पास सूचना आई कि सेक्टर 67 में एक गारमेंट्स की कंपनी में आग लग गई है। आग बगल की एक कंपनी में भी फैल गई। हमने मौके पर 8 गाड़ियां भेजीं। आग काफी बड़ी थी तो बाहर के जनपदों से गाड़ी बुलाई गई। अभी करीब 29 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। एक से डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया जाएगा।

शराब की फैक्ट्री में काम करते मिले 50 से ज्यादा बच्चे

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई, जिसमें 50 से ज्यादा बच्चे काम करते पाए गए। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

कर्नाटक में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए। कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 3 रुपये और डीजल की कीमत में 3.2 रुपये की बढ़ोतरी की है।

दिल्ली जल संकट पर मनोज तिवारी का AAP पर हमला

दिल्ली जल संकट पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि AAP बहाने बनाना जानती है, वो जनता को सुविधा देना नहीं जानती। इन्होंने दिल्ली को ना तो साफ पानी दिया, कई इलाकों में जल-जमाव से मुक्ति नहीं दी। AAP में सीखने की नीयत भी नहीं है। इसका जवाब जनता इनको बहुत जल्द हटाकर देगी।

18 जून को वाराणसी में किसान की 17वीं किस्त जारी करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में पीएम किसान निधि के तहत लगभग 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किस्त जारी करेंगे। वे 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र भी देंगे।

तनाव के बीच महाविकास अघाडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुंबई में आज महाविकास अघाडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसे शरद पवार, उद्धव ठाकरे, बालासाहेब थोराट ने संबोधित किया। मंच पर आदित्य ठाकरे, संजय राउत, पृथ्वीराज चौहान भी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में शानदार जीत के बाद महाविकास अघाडी की यह पहली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसे संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र के जनता को आभार। देश का लोकतंत्र बचाने के लिए राज्य के लोगों ने वोट किया। राज्य की जनता की लोकतंत्र बचाने में अहम भूमिका रही। राज्य के किसानों ने भी सरकार को संदेश दे दिया। महायुति का धार्मिक ध्रुवीकरण भी काम नहीं आया।
विधाससभा चुनाव को लेकर हमारी प्राथमिक बैठक हो चुकी है। और बैठकें भी होंगी और हम सब दल साथ में मिलकर और मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे अस्पताल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेदांता अस्पताल पहुंचे हैं। सुबह-सुबह वह अपने हाथ में दर्द महसूस कर रहे थे। हाथ दर्द के इलाज को लेकर मेदांता पटना गए हैं। बताया जा रहा है कि सुबह जब वह सो कर उठे तो उनके हाथ में दर्द हुआ। हाथ के दर्द के इलाज लिए ही उन्हें मेदांता का रुख करना पड़ा। ऑर्थो डिपार्टमेंट में उनका इलाज किया जा रहा है।

राजकोट अग्निकांड मामले में कांग्रेस हुई आक्रामक

राजकोट पुलिस कमिश्नर कचहरी के बाहर आज कांग्रेस ने जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया। टीआरपी गेम जोन अग्निकांड में पीड़ितों को एक करोड़ रुपये मुआवजा और निष्पक्ष जांच की मांग के लिए प्रदर्शन किया गया। राजकोट के बहुमंजिला भवन से लेकर कमिश्नर कचहरी तक विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली भी निकाली गई। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की निर्वाचित सांसद गेनी बेन के साथ विधायक जिग्नेश मेवानी और अन्य कई नेता शामिल हुए। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम करने की कोशिश भी की। विरोध प्रदर्शन में अग्निकांड पीड़ित मरीज भी शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस, सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई, जिसमें 8 नक्सलियों के ढेर होने की खबर है। अबुझमाड़ के नक्सलियों की राजधानी कहे जाने वाले इलाका कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा के जंगलों में मुठभेड़ चल रही है। सूत्रों के हवाले से एक जवान के घायल होने की भी खबर है। नारायणपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर ITBP का संयुक्त ऑपरेशनल चला। हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

TMC वर्कर से मारपीट, गोली भी मारी गई

पश्चिम बंगाल के बसीरहाट मे एक तृणमूल कर्मी की कपिटाई के बाद बदमाशों ने उसे गोली मार दी। तृणमूल कर्मी अल्ताफ माली गंभीर अवस्था में बसीरहाट के महकमा अस्पताल मे भर्ती है। उत्तर 24 परगना बासीरहाट थाना के पीफा ग्राम पंचायत के पांस तल्ला इलाके मे शुक्रवार रात साढ़े 7 बजे तृणमूल कर्मी अल्ताफ माली को कई लोगों ने घेर कर पहले तो बेरहमी से पिटाई की और उसके ऊपर गोली चलाई, जिसके बाद वह लोग फरार हो गए। घायल को आनन -फानन मे बसीरहाट जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं इलाके से बम भी बरामद हुए हैं, जिसको लेकर इलाके के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन भी किया है, जिस प्रदर्शन के बाद पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है।

 

दिल्ली के वसंत विहार में एक दुकान में लगी आग

दिल्ली के वसंत विहार के C-ब्लॉक में एक दुकान में भीषण आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है। हालांकि किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन आग में जलकर पूरी दुकान राख हो गई।

इटली में G7 समिट का समापन

इटली में G7 समिट का समापन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट में शामिल सभी 7 देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करके भारत लौट आए हैं। इटली में उन्होंने जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की, वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी वे मिले। इसके अलावा उन्होंने पोप फ्रांसिस से भी मीटिंग की। आखिरी में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात करके वे वापस अपने वतन लौट आए।

First published on: Jun 15, 2024 06:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version