News24 Hindi

News Bulletin: टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़, वोटिंग से पहले तेलंगाना के तीन पुलिस अधिकारी सस्पेंड

News Bulletin

News Bulletin: सुप्रभात, आपका दिन मंगलमय हो। यहां हम देश-दुनिया की बड़ी खबरों पर नजर डालेंगे। पहली बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से है। दिल्ली सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के कार्यकाल को छह महीने के लिए बढ़ा दिया है। दूसरी सबसे बड़ी खबर खेल से जुड़ी है। राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे। BCCI ने इसकी आधिकारिक पुष्टि की है।

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल बढ़ा

गृह मंत्रालय ने बुधवार (29 नवंबर) को दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के कार्यकाल की अवधि को छह महीने आगे बढ़ाने का आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्य सचिव को सेवाओं में छह महीने का विस्तार देने के केंद्र के फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था। अदालत ने कहा था कि केंद्र के पास राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासन पर कानून के तहत दिल्ली के मुख्य सचिव की नियुक्ति की शक्ति है। गृह मंत्रालय के इस फैसले से दिल्ली सरकार को बड़ा झटका लगा है।

टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़

बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ा दिया है। द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक बढ़ा गया है। इंडियन टीम के साथ राहुल द्रविड़ ने बतौर कोच अपनी पारी नवंबर 2021 में शुरू की थी और उनका कार्यकाल आईसीसी विश्व कप 2023 खत्म होते ही समाप्त हो गया था। हालांकि, बुधवार को बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने का ऐलान किया।

शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में  पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। मनीष सिसोदिया ने अपनी जमानत के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत अर्जी 30 अक्टूबर को खारिज कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर निचली अदालत में ट्रायल में देरी होती है तो सिसोदिया तीन महीने बाद जमानत याचिका दाखिल कर सकते हैं।

चुनाव आयोग ने तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया

भारत चुनाव आयोग ने गुरुवार को तेलंगाना के मुशीराबाद से 18 लाख रुपये नकद जब्त होने के मामले में कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। चुनाव आयोग ने जिन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड किया है उनमें जहांगीर यादव (पुलिस निरीक्षक, मुशीराबाद), ए. यदागिरी (एसीपी, चिक्कड़पल्ली) और एम. वेंकटेश्वरलू (डीसीपी, सेंट्रल जोन) का नाम शामिल है।

पाकिस्तान से वापस भारत लौटी अंजू

अपने देश को छोड़कर पाकिस्तान गई अंजू वापस लौट आई है। अंजू बुधवार को वाघा-अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत लौटी। पाकिस्तानी युवक नसरुल्ला के प्यार में पागल होकर तीन पहले अंजू भारत को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी। भारत लौटी अंजू ने अपने बच्चों से मिलने आने की बात कही है।

Exit mobile version