News24 Hindi

News Bulletin: पाकिस्तान से छिन सकती चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी, टनल से आखिर कब निकलेंगे मजदूर?

News Bulletin

News Bulletin: सुप्रभात, दिन की शुरुआत आज की बड़ी खबरों से। पहली बड़ी खबर स्पोर्ट्स से संबंधित है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीन सकती है। इससे पहले भारत के कारण पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी भी छिन चुकी है। दूसरी बड़ी खबर उत्तराखंड के टनल में फंसे मजदूरों से जुड़ी है। श्रमिकों को टनल से बाहर निकालने की लगातार कोशिश की जा रही है। सोमवार को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए भारतीय सेना भी बचाव प्रयास में जुट गई है। चलिए आज की पांच बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं…

टनल में फंसे श्रमिकों के लिए बचाव कार्य जारी

16 दिनों से उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है। भारतीय सेना भी बचाव प्रयास में जुट गई है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा ने श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए चलाये जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का स्थलीय निरीक्षण किया और मजदूरों से बातचीत की। टनल में कुल 41 श्रमिक फंसे हुए हैं। सभी को सुरक्षित बाहर आने का इंतजार पूरा देश कर रहा है।

जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं फैशन डिजाइनर Rohit Bal

मनोरंजन की सबसे बड़ी खबर बॉलीवुड के मशहूर डिजाइनर रोहित बल से जुड़ी है। सोमवार को रोहित बल को गंभीर हालत में NCR के मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। रिपोर्ट्स की माने तो रोहित बल की हालत ठीक नहीं है। रोहित जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं। फैंस उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

नीतीश सरकार कराएगी शराबबंदी का सर्वे

जातीय सर्वे के बाद अब बिहार की नीतीश सरकार राज्य में शराबबंदी का सर्वे कराने की योजना बना रही है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। पटना में नशा मुक्ति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी लागू होने के बाद से कितने लोगों ने शराब छोड़ी और कितने लोग शराबबंदी के पक्ष और विपक्ष में हैं, इसका पता चलेगा। इस सर्वे के लिए जो भी खर्चा आएगा वो राज्य सरकार देगी। नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू रहेगी।

NCR में बारिश के आसार

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के साथ गरजन-चमक देखी गई। सोमवार को मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर के भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई। पिछले मौसम अलर्ट के अनुसार दिल्ली (पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, वसंत कुंज, हौज खास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छत्तरपुर, आयानगर, डेरामंडी), एनसीआर (गाजियाबाद, इंदिरापुरम) के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।

Exit mobile version