Adani NDTV Deal: एनडीटीवी से प्रणय रॉय, राधिका ने दिया इस्तीफा, जानें किसी मिली कमान

Adani NDTV Deal: सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक नियुक्त किया गया है।

Adani NDTV Deal: नई दिल्ली टेलीविजन (एनडीटीवी) के संस्थापक और प्रमोटर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआर) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को एनडीटीवी के नए बोर्ड ने इस्तीफे को अपनी मंजूरी दे दी।

आरआरपीआर नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) का प्रमोटर ग्रुप व्हीकल है। आरआरपीआर होल्डिंग की एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसे व्यवसायी गौतम अदानी के स्वामित्व वाले अदानी समूह द्वारा अधिग्रहित किया जा रहा है।

और पढ़िएVikram Kirloskar Dies: टोयोटा इंडिया के वाइस चेयरमैन नहीं रहे, जापानी फर्म को ऐसे लाए थे भारत

बोर्ड के नए निदेशकों में ये शामिल

बयान में कहा गया है, “एनडीटीवी के प्रमोटर ग्रुप व्हीकल आरआरपीआरएच ने 29 नवंबर को हुई बैठक के बाद प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है।” बयान में कहा गया है, “आरआरपीआरएच ने सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से बोर्ड में नए निदेशकों के रूप में मंजूरी दे दी है।”

और पढ़िए26 जनवरी को नवजोत सिंह सिद्धू की जेल से हो सकती है रिहाई, रोड रेज मामले में काट रहे हैं सजा

इससे पहले इस साल अगस्त में एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (एएमएनएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) ने अधिकारों का प्रयोग किया और एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयर 99.5 प्रतिशत का अधिग्रहण किया।

इसके बाद, अडानी समूह ने NDTV में अगली 26 प्रतिशत राज्य हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश करने का फैसला किया, जो समूह की कुल हिस्सेदारी को 55.18 प्रतिशत तक ले जाएगा, जो NDTV के स्वामित्व अधिकार को लेने के लिए पर्याप्त है।

इससे पहले अक्टूबर में, अडानी समूह ने बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसकी अप्रत्यक्ष सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) ने नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड के सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए एक खुली पेशकश की थी। हालांकि, रॉय के पास एनडीटीवी में प्रतिशत हिस्सेदारी 32.26 है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version