Tuesday, June 2, 2020

ये है वो शख्स जिसने योगी आदित्यनाथ को दी जान से मारने की धमकी, मुंबई एटीएस ने किया गिरफ्तार

यूपी के सीएम को बम ब्लास्ट में मारने की धमकी देने वाले एक शख्स को मुंबई एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने यूपी पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा था जान से मारने का मैसेज।

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मुंबई की एटीएस ने चूना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स ने योगी आदित्यनाथ को बम धमाके से मारने की धमकी दी थी।
ध्यान रहे, शुक्रवार की रात को किसी शख्स ने यूपी पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर धमकी भरा मैसेज भेजा था। इस मैसेज के आधार पर तत्काल एफआईआर दर्ज कर धमकी देने वाले की खोज की गयी। आरोपी का ठिकाना मुंबई में पता चलने पर यूपी पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया।
महाराष्ट्र की एटीएस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को खोज निकाला और मुंबई के चूना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम कामरान अमीन खान है।

इससे पहले पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया व्हाटसऐप नंबर पर मध्यरात्रि के बाद लगभग साढे 12 बजे धमकी का मैसेज आया था। मैसेज करने वाले ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया और एक समुदाय विशेष के लिए योगी को खतरा बताया। धमकी आने के कुछ ही मिनट में राजधानी के गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।
इस धमकी के कुछ ही मिनटों के भीतर लखनऊ के गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई थी। धमकी के महज 19 मिनट के अंदर 12 बजकर 51 मिनट पर एफआईआर दर्ज करा दी गई।

यह पहली बार नहीं है जब योगी को इस तरह से जान से मारने की धमकी मिली हो। इससे पहले बिहार पुलिस के एक जवान को भी पुलिस ने अरेस्ट किया था। पुलिस इस जवान को बिहार से गिरफ्तार कर लाई थी। बिहार पुलिस का यह जवान उत्तर प्रदेश का ही रहने वाला था। आरोपी का नाम तनवीर खान था। तनवीर खान ने 24 अप्रैल को यूपी के सीएम की हत्या करने की बात फेसबुक पर लिखी थी। जिसे देखने के बाद पुलिस हरकत में आई थी और मामला दर्ज किया गया था। बाद में पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की तो तार बिहार तक जुड़े मिले और आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

क्या भारत के नाम से हट जाएगा ‘इंडिया’? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें मांग की गई है कि संविधान संसोधन करके इंडिया शब्द हटा...

Aaj ka Rashifal 2 June 2020:  इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान वरना बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 2 June 2020: आज दिनांक 2 जून 2020 और दिन मंगलवार (Mangalwar ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों...

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...

दिल्ली पुलिस ने किए ये बड़े बदलाव, अब चुटकी बजाते होंगे ये सारे काम!

राहुल प्रकाश, नई दिल्ली। दिल्ली के थानों में अब न रोजनामचा होगा, न चिक कटेगी, न फर्द बनेगी और न ही कागजों पर आमद...