केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मिलीं मेलिंडा गेट्स, इन मुद्दों पर हुई बात

मेलिंडा गेट्स ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हाल के कई कार्यक्रमों और नीतियों की भी प्रशंसा की, जिन्होंने महिलाओं और लड़कियों के लिए अवसरों और प्रगति को बढ़ाने में मदद की है।

नई दिल्ली: अमेरिकन व्यवसायिक महिला और समाजसेवी मेलिंडा गेट्स ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को भारत में सफल कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए बधाई दी। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से भारत को G20 प्रेसीडेंसी मिलने, वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार, भारतीय वैक्सीन उत्पादन और डिजिटल उत्पादों का उपयोग करने की संभावनाओं पर भी बात की।

- विज्ञापन -

आप गुजरात CM पद के उम्मीदवार गढ़वी बोले, एग्जिट पोल के जरिए नतीजों का अंदाजा लगाना मुश्किल

मेलिंडा गेट्स ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हाल के कई कार्यक्रमों और नीतियों की भी प्रशंसा की, जिन्होंने महिलाओं और लड़कियों के लिए अवसरों और प्रगति को बढ़ाने में मदद की है। गेट्स के साथ बातचीत को शानदार बताते हुए मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि वह स्वास्थ्य, स्वच्छता और लैंगिक समानता के क्षेत्र में मेलिंडा गेट्स के प्रयासों को देखकर खुश हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, “@MelindaGates के साथ शानदार मुलाकात। स्वास्थ्य, स्वच्छता, लैंगिक समानता और हमारे ग्रह को एक स्वस्थ और बेहतर जगह बनाने की दिशा में निर्देशित डिजिटल एजेंडा के क्षेत्र में उनके उत्साह और प्रयासों को देखकर खुशी हुई।”

Gujarat Election 2022: न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या ने लोगों से पूछा सवाल- क्या आप राज्य सरकार में बदलाव चाहते हैं? जानें जवाब

मंडाविया ने ट्विटर पर लिखा, “भारत में कोविड-19 महामारी प्रबंधन में ‘ग्रासरूट सोल्जर्स- रोल ऑफ आशा’ को लॉन्च किया, भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली में आशा द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं पर प्रकाश डाला गया।”बता दें स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया और मेलिंडा गेट्स द्वारा “ग्रासरूट सोल्जर्स: रोल ऑफ आशा एंड एएनएम इन द कोविड-19 पैनडेमिक मैनेजमेंट इन इंडिया” शीर्षक वाली रिपोर्ट भी जारी की गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली संसाधन केंद्र, प्रतिस्पर्धात्मकता संस्थान, और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने रिपोर्ट (IFC) तैयार करने के लिए सहयोग किया। यह अध्ययन एक संपूर्ण दस्तावेज है जो भारत की महामारी प्रतिक्रिया रणनीति में आशा और एएनएम द्वारा निभाई गई विशेषज्ञता और महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताता है।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version