TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से Mamata Banerjee का किनारा, बोलीं- मुझे नहीं आया फोन

Mamata Banerjee To Skip Next I.N.D.I.A Bloc Meeting: इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को होने वाली है। हालांकि, इस बैठक से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुद को किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा कि बैठक को लेकर मुझे कोई सूचना नहीं दी गई है।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Dec 4, 2023 22:51
Share :

Mamata Banerjee To Skip Next I.N.D.I.A Bloc Meeting: तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्हें 6 दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक के बारे में सूचित नहीं किया गया है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है।

ममता ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा, “मुझे भारत गठबंधन की बैठक के बारे में नहीं पता। किसी ने मुझे बैठक के बारे में नहीं बताया और न ही कोई फोन आया। कोई जानकारी नहीं है। मेरे पास 6-7 दिसंबर तक उत्तर बंगाल में शामिल होने का कार्यक्रम है। मैंने अन्य योजनाएं बनाई हैं। अब अगर वे फोन करेंगे तो मुझे सोचना पड़ेगा कि मैं अपनी कार्यक्रम कैसे बदलूं। अगर उन्होंने मुझे बताया होता तो मैं चली जाती।”

दरअसल, ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल में एक कार्यक्रम निर्धारित है। इसलिए 6 दिसंबर को होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, पहले यह बताया गया था कि निर्धारित बैठक के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिन गठबंधन सहयोगियों से संपर्क किया था, उनमें TMC भी शामिल थी। लेकिन ममता बनर्जी के बयान से ऐसा लगता है कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं दी गई थी।

NDA से मुकाबला के लिए बनाया गया है I.N.D.I.A गठबंधन

भारत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व वाले I.N.D.I.A गठबंधन को कई बड़े दलों ने समर्थन दिया है। इसका गठन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से मुकाबला करने के लिए किया गया है। विपक्षी दलों के गठबंधन का गठन इस साल जुलाई में बेंगलुरु में एक विपक्षी पार्टी की बैठक के दौरान किया गया था।

ये भी पढ़ेंः ‘मुस्लिम लड़के से शादी की तो हिंदू लड़कियां खो देंगी अधिकार’, BJP नेत्री का विवादित बयान

तेलंगाना में कांग्रेस को मिली जीत

भाजपा ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया और मध्य प्रदेश में भी भारी बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखी। हालांकि, कांग्रेस ने तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को बाहर कर दिया।

First published on: Dec 04, 2023 10:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version