Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से दिया इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक, खड़गे के इस्तीफा देने के बाद पी चिदंबरम या फिर दिग्विजय सिंह को राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Mallikarjun Kharge: राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में एक नेता एक पद का प्रस्ताव पास किया था। मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव भी लड़ रहे हैं, ऐसे में उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। सूत्रों के मुताबिक, खड़गे के इस्तीफा देने के बाद पी चिदंबरम या फिर दिग्विजय सिंह को राज्यसभा में इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी ने नामांकन दाखिल किया था। वहीं, जी-23 के नेताओं में शामिल पृथ्वीराज चव्हाण, मनीष तिवारी और भूपिंदर हुड्डा ने कहा है कि वे पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version