गुजरात कोस्टगार्ड और ATS का बड़ा ऑपरेशन, हथियार और ड्रग्स ले जा रही पाकिस्तानी नाव को पकड़ा

नई दिल्ली: भारतीय तट रक्षक ने गुजरात तट के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है। इस नाव से हथियारों, गोला-बारूद और लगभग 300 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स मिला है। पाकिस्तानी नाव पर सवार दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भारतीय तट रक्षक को आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस), गुजरात से खुफिया जानकारी मिली, जिसके आधार पर, 25 और 26 दिसंबर की मध्यरात्रि के दौरान, आईसीजी ने रणनीतिक रूप से जहाज आईसीजीएस अरिंजय के अपने तेज गश्ती वर्ग को क्षेत्र के करीब गश्त करने के लिए तैनात किया। भारतीय तटरक्षक बल ने सोमवार तड़के एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव ‘अल सोहेली’ को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा।

और पढ़िए – पंजाब समेत इन इलाकों में पाकिस्तान के इरादों का नाकाम कर रही BSF, दिसंबर के पहले सप्ताह से अब तक 16 ड्रोन मार गिराए

जब भारतीय तटरक्षक ने पाकिस्तानी नाव पर सवार लोगों से पूछताछ शुरू की तो नाव ने टालमटोल शुरू कर दी और भारतीय तट रक्षक द्वारा चेतावनी देने वाली गोलियां चलाने पर भी नहीं रुकी। भारतीय तटरक्षक बल के जहाज ‘अरिंजय’ ने पाकिस्तानी नाव को रोक लिया।

और पढ़िए – Gujarat News: बेटी का वीडियो अपलोड करने पर युवक को फटकार लगाने पर BSF जवान की हत्या

- विज्ञापन -

भारतीय तट रक्षकों ने पाकिस्तानी नाव पर चढ़ाई की और चालक दल को संदिग्ध तरीके से व्यवहार करते हुए पाया। ICG ने नाव की तलाशी ली और 300 करोड़ रुपये के हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। अधिकारियों ने नाव को जब्त कर लिया और चालक दल को गिरफ्तार कर लिया। पिछले 18 महीनों में भारतीय तट रक्षक और एटीएस गुजरात द्वारा यह सातवां संयुक्त अभियान है और पहली कार्रवाई है। जिसमें ड्रग्स के साथ-साथ हथियारों और गोला-बारूद की देश में तस्करी की जा रही थी। इस दौरान 1,930 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 346 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

और पढ़िए –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version