TrendingRajkot Firehardik pandyalok sabha election 2024IPL 2024Char Dham YatraUP Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

‘जम्मू-कश्मीर को मिलेगा राज्य का दर्जा, विधानसभा चुनाव भी होंगे’, उधमपुर में दी पीएम मोदी ने गारंटी

Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पिछले 10 साल में तीसरी रैली है। हालांकि, चुनावी आधार पर यह उनकी दूसरी रैली है। उन्होंने पहली चुनावी रैली 28 नवंबर 2014 को बट्टलवालियां में स्थित एक मैदान में की थी, जिसे अब मोदी मैदान के नाम से जाना जाता है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Apr 12, 2024 11:50
Share :
PM Narendra Modi In Udhampur

पंकज शर्मा, उधमपुर

PM Narendra Modi In Udhampur : आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली पर रैली कर रहे हैं। आज यानी शुक्रवार को वह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर खुलकर सांस ले पा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने गारंटी दी कि आने वाले 5 साल में यह क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयां छुएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा और यहां विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और बाकी सारे दल जम्मू-कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहते हैं। इन परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का जितना नुकसान किया है, उतना किसी और ने नहीं किया। केवल सत्ता के लिए इन्होंने 370 की ऐसी दीवार बना दी थी कि जम्मू-कश्मीर के लोग बाहर नहीं झांक सकते थे और बाहर वाला जम्मू-कश्मीर की तरफ नहीं झांक सकता था। आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी। न सिर्फ दीवार गिराई है बल्कि उसके मलबे को भी जमीन के अंदर गाड़ने का काम किया है।

मैं चुनौती देता हूं, हिंदुस्तान की कोई राजनीतिक पार्टी हिम्मत करके आ जाए, खासकर मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वो घोषणा करे कि 370 को वापस लाएगी। ये देश उनका मुंह तक देखने को तैयार नहीं होगा। आपको 10 साल पहले का मेरा भाषण याद होगा। यहीं मैंने आपसे कहा था कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं 60 वर्षों की समस्या का हल करके दिखाऊंगा। तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी, गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता न करनी पड़े, इसकी गारंटी दी थी। आज यहां के लाखों परिवारों के पास अगले 5 साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले कई दशकों से उधमपुर आ रहा हूं। पिछले 5 दशक से जम्मू-कश्मीर की धरती पर मेरा आना-जाना हो रहा है। 1992 में एकता यात्रा के दौरान आप लोगों ने भव्य स्वागत सम्मान किया था। तब हमारा मिशन लाल चौक पर तिरंगा फहराने का था और यहां की माताओं-बहनों ने खूब आशीर्वाद दिया था। उन्होंने कहा कि साल 2014 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद इसी मैदान पर मैंने आपको गारंटी दी थी कि जम्मू-कश्मीर की अनेक पीढ़ियों ने जो सहा है मैं आपको उससे मुक्ति दिलाऊंगा। आपके आशीर्वाद से मोदी ने वो गारंटी पूरी कर दी है।

‘दशकों बाद हो रहा ऐसा चुनाव’

प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, हड़ताल, बंद, सीमापार से गोलीबारी, ये चुनाव के मुद्दे ही नहीं है। पहले इसी को लेकर चिंता होती रहती थी कि वैष्णो देवी यात्रा या अमरनाथ यात्रा सुरक्षित तरीके से कैसे हो। लेकिन आज देखिए, स्थिति पूरी तरह से बदली है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी। कांग्रेस ने शाहपुरकंदी डैम को दशकों तक टालने का काम किया। खेत सूखे थे, गांव अंधेरे में थे और रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था। मोदी सरकार ने किसानों को जो गारंटी दी थी, उसे पूरा भी किया है

‘जब सरकार मजबूत होती है तो…’

मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। इसीलिए आज जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे से केवल एक ही गूंज सुनाई दे रही है… फिर एक बार मोदी सरकार। ये चुनाव सिर्फ सांसद नहीं बल्कि मजबूत सरकार चुनने के लिए है। जब सरकार मजबूत होती है, तो चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है।

ये भी पढ़ें: ‘लोकतंत्र को पैसे से ना खरीदो’ कमलनाथ पर बोले भाजपा मीडिया प्रभारी

ये भी पढ़ें: गुजरात के नए सर्वे में BJP को बड़ा ‘झटका’, ‘INDIA’ ने गजब ‘चौंकाया’

First published on: Apr 12, 2024 11:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version