जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा हादसा; हाइड्रोपावर प्लांट में लैंडस्लाइड से 4 लोगों की मौत, 6 घायल

Kishtwar Landslide: रातले हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट एक रन-ऑफ-द-रिवर परियोजना है जो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर प्रस्तावित है।

Kishtwar Landslide: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां के रातले हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट में भूस्खलन होने से चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के उपायुक्त देवांश यादव ने कहा, “बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है। कुल चार शव और छह घायलों को बचा लिया गया है।”

अभी पढ़ें Statista Report: रोजगार देने के मामले में भारतीय रक्षा मंत्रालय दुनिया में सबसे आगे

इससे पहले केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र शर्मा ने कहा कि घटना के बाद घटनास्थल पर तैनात करीब छह लोगों का बचाव दल भी मलबे में फंस गया है।

बता दें कि रातले हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट एक रन-ऑफ-द-रिवर परियोजना है जो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर प्रस्तावित है।

अभी पढ़ें एनआईए ने केरल से पीएफआई के पूर्व राज्य सचिव को किया गिरफ्तार, PFI पर बैन के बाद से था फरार

नवंबर 2018 तक परियोजना की अनुमानित लागत 5281.94 करोड़ रुपये है। परियोजना के लिए ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) अनुबंध इस साल 18 सितंबर को प्रदान किया गया था।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version