TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

कर्नाटक : पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोग की मौत, सीएम कल घटनास्थल का करेंगे दौरा

Fire broke out in Karnataka: कर्नाटक में बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित अट्टीबेले शहर में एक पटाखा गोदाम से लगी दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें 12 लोगों की जलकर मौत हो गई।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 7, 2023 23:08
Share :
कर्नाटक में पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोग की मौत।

Fire broke out in Karnataka: कर्नाटक में बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित अट्टीबेले शहर में एक पटाखा गोदाम से लगी दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें 12 लोगों की जलकर मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बालाजी क्रैकर्स की दुकान में शाम करीब साढ़े चार बजे उस वक्त आग लगी जब गाड़ी से पटाखों की पेटियां उतारी जा रही थीं। आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने 80% आग बुझा दी। पुलिस ने जब आग लगा तब कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। अब तक मौसे के 10 शवों को बरामद किए जा चुका है। दुर्घटना का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि आतिशबाजी की दुकान में 30-40 लोग काम कर रहे थे और उनमें से कुछ लोगों ने पिछले दरवाजे से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। पुलिस ने आशंका जताई है कि इस दुकान में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। साथ ही, एक स्टॉक शॉप, एक लॉरी, एक माल ट्रांसपोर्टर और चार दोपहिया वाहन जल गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धरा आतंकी डल्ला का करीबी; NIA को भी थी बदमाश की तलाश

कई लोगों के आग की चपेट में आकर झुलसने की आशंका है। पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा का आग के कारणों को जानने के लिए प्रयास किया जा रहा है। साथ ही घटना स्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पांच दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है, और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि गोदाम में दीपावली के लिए कई लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे।

सीएम ने घटना पर व्यक्त की संवेदना
कर्नाटक सीएमओ ने इस घटना को लेकर एक बयान जारी किया है। इसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा मुझे घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ कि बेंगलुरु शहर के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। मैं कल दुर्घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण करूंगा। मृत श्रमिकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में चुनाव से पहले जातीय समीकरण साधने की जुगत; CM गहलोत ने दी 8 बोर्ड के गठन को मंजूरी

First published on: Oct 07, 2023 10:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version