Gujarat Election Results 2022: गुजरात में BJP की बंपर जीत, पीएम मोदी आज शाम 6 बजे पहुंचेंगे पार्टी मुख्‍यालय

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज शा 6 बजे पार्टी मुख्‍यालय पहुंचेंगे।

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है। इस जीत के बाद आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे और पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। रुझानों में बीजेपी बड़ी बहुमत की ओर निकल गई है। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है। इस जीत को लेकर बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

गौरतलब है कि गुजरात में बीजेपी 2002 से सत्ता में है। इस बार बीजेपी राज्य में जीत का रिकॉर्ड बनाने जा रही है। साल 2002 में चुनाव में बीजेपी के खाते में 127 सीटें आई थी। लेकिन इसबार ये आंकड़ा 150 के करीब जाता दिख रहा है।

आपको बता दें कि गुजरात की तो 2017 के मुकाबले इस बार दो चरणों में मतदान हुआ। लेकिन इस साल वोटिंग परसेंटेज में कमी दर्ज की गई। पहले चरण में 60.20 फीसदी तो दूसरे चरण में 64.39 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है। फिलहाल कांग्रेस ने हिमचल प्रदेश में निर्णायक बढ़त बना ली है और राज्य में स्पष्ट बहुमत के पार पहुंच चुकी है

उधर, हिमाचल प्रदेश में शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे के बाद कांग्रेस ने बड़ी बढ़त बना रखी है। रुझानों में भाजपा को 26 और कांग्रेस को 39 सीटें मिल रही हैं। अन्य को 3 सीट मिल सकती हैं। वहीं, सीएम जयराम ने जीत दर्ज कर ली है। मंडी के सरकाघाट से भाजपा के दलीप जीत गए हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version