वित्त मंत्री बोलीं-हम उद्योग को भारत में आने और निवेश करने के लिए सब कुछ करेंगे

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने कारोबारी माहौल को अनुकूल बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

नई दिल्ली: माइंडमाइन समिट में मंगलवार को बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण ने कहा हम उद्योग को यहां (भारत) लाने और निवेश करने के लिए सब कुछ करेंगे। हमने पीएलआई दिया है। मैं India Inc’s से सुनना चाहती हूं कि आपको क्या रोक रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने कारोबारी माहौल को अनुकूल बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

अभी पढ़ें Corona Update: देश में 24 घंटे में कोरोना के आए 5108 नए केस, 31 की मौत

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा उद्योग को समर्थन देने के लिए सरकार द्वारा की गई पहलों में कॉर्पोरेट कर में कमी और विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना की शुरुआत शामिल है। उन्होंने कहा
2019 के बाद से जब मैंने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला मैं सुन रही हूं कि उद्योग लगता है।

अभी पढ़ें Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बड़ा हादसा, मिनी बस खाई में गिरी, 11 की मौत

उनका कहना था कि भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) और विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (FPI) बढ़ रहा है, भले ही घरेलू निवेशक निवेश निर्णयों से कम हुए हैं। केंद्रीय मंत्री बोलीं शेयर बाजार इतना आश्वस्त है। क्या यह हनुमान की तरह है, और आपको अपनी क्षमता और ताकत पर विश्वास नहीं है। उन्होंने देश में निवेश की सुविधा के लिए सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version