डॉ. एम श्रीनिवास होंगे दिल्ली एम्स के नए डायरेक्टर, रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल समाप्त

नई दिल्ली: डॉ एम श्रीनिवास को शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली के अगले निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया। डॉ। श्रीनिवास रणदीप गुलेरिया का स्थान लेंगे जिनका देश के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान के प्रमुख के रूप में कार्यकाल आज समाप्त हो जाएगा।

अभी पढ़ें Bihar Politics: ‘झूठा है तेरा वादा… वादा तेरा वादा’, अमित शाह पर उपेंद्र कुशवाहा का निशाना

डॉ गुलेरिया को एम्स निदेशक के पद के लिए दो बार विस्तार मिला था। वह 28 मार्च, 2017 से इस भूमिका को संभाल रहे थे। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा नियुक्त आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि नियुक्ति “पद के पदभार ग्रहण करने की तारीख से पांच साल की अवधि के लिए, या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, या अगले आदेश तक जारी रहेगा।

डॉ श्रीनिवास 2016 में हैदराबाद में ईएसआईसी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में शामिल होने से पहले एम्स-दिल्ली में बाल चिकित्सा सर्जरी विभाग में प्रोफेसर थे। वह वर्तमान में हैदराबाद के ईएसआईसी अस्पताल में डीन के पद पर तैनात थे।

एम्स दिल्ली डायरेक्ट की फाइनल रेस में दो डॉक्टर्स का नाम था- डॉ एम श्रीनिवारस और डॉ संजय बिहारी। इन दोनों के नाम ACC के पास भेजे गए थे।

अभी पढ़ें Durga Puja 2022: वेटिकन सिटी के थीम वाले पंडाल में विराजेंगी मां दुर्गा, देखें वायरल फोटोज

कौन हैं डॉ. एम श्रीनिवास
ईएसआइ अस्पताल के डीन डा। एम श्रीनिवास एम्स के नए निदेशक बनाए गए हैं। बता दें कि डा। एम श्रीनिवास दिल्ली एम्स के ही पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में कार्यरत थे, जो अभी प्रतिनियुक्ति पर ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद में नियुक्त हैं। अब जल्द उन्हें एम्स के निदेशक का पद भर ग्रहण करना होगा।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़े

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version