दिल्ली में अब सिर्फ दिल्ली वालों का ही होगा इलाज! बॉर्डर एक हफ्ते के लिए सील

वरुण सिन्हा नई दिल्ली:

अनलॉक-वन के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज नई गाइडलाइन जारी कर दिए। दिल्ली में सैलून और ब्यूटी पार्टर खुलेंगे, वहीं नियमों के साथ मार्केट में सभी दुकानें खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। सरकार ने सभी उद्योगों को खोलने की अनुमति भी दे दी गई हैं। इसके अलावा सीएम केजरीवाल अगले 1 हफ्ते के लिए दिल्ली के बॉर्डर को सील करने का आदेश दे दिया है। केजरीवाल ने जनता से सुझाव मांगा हैं कि क्या कोरोना काल में दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज किया जाए। दिल्ली के लोग इस पर अपनी राय शुक्रवार शाम 5 बजे तक दे सकेंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि “दिल्‍ली के अंदर कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। यह चिंता की बात तो है मगर घबराने की बात नहीं है। दिल्‍ली के अंदर पिछले पांच साल में AAP की सरकार ने अस्‍पतालों में खूब पैसा लगाया है। उन्‍होंने कहा कि दुनिया में जब स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं, तो दिल्ली का मुख्यमंत्री विश्वास दिला रहा है कि आपके लिए बेड है। आपके लिए बेड का इंतजाम कर लिया गया है। मैंने तीन’चार दिन पहले कहा था दिल्ली में 21 सौ मरीज हैं, लेकिन 6600 बेड हैं।” उन्‍होंने कहा कि जल्‍द साढ़े नौ हजार बेड का इंतजाम हो जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हिसाब से अस्पतालों में मरीज के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था है लेकिन अगर दूसरे राज्यों के मरीज आए तो दिक्कत हो सकती है। ऐसे में उन्हें क्या करना चाहिए? क्या उन्हें अपनी सीमाएं सील कर देनी चाहिए या फिर सभी राज्यों के लिए खोल देना चाहिए? केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली दिलवालों की है, इसलिए वे लोगों से भी उनकी राय जानना चाहते हैं। सीएम केजरीवाल ने फिलहाल एक सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमा सील रखने को कहा है। अगला आदेश लोगों के सुझाव आने के बाद आएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार तक अपने जवाब भेजने को कहा है. इसके लिए सीएम ने मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी जारी किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्लीवासी 8800007722 नंबर पर अपना सुझाव व्हाट्सएप कर सकते हैं। इसके अलावा लोग 1031 नंबर पर कॉल कर भी अपनी बात बता सकते हैं। या फिर delhicm.suggestions@gmail.com पर अपना सुझाव मेल कर सकते हैं।

Share