TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

Cyclone Michaung: मिचौंग ने मचाई तबाही, पांच लोगों की मौत, एयरफील्ड बंद

Cyclone Michaung, Five killed in Chennai: चेन्नई में जलभराव के कारण सबवे बंद कर दिए गए हैं। सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 4, 2023 21:25
Share :
Cyclone Michaung

Cyclone Michaung, Five killed in Chennai: चक्रवात मिचौंग के कारण तमिलनाडु के चेन्नई में भारी बारिश के बीच अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। चेन्नई पुलिस के आधिकारिक बयान के अनुसार, पेड़ गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया। इस बीच चेन्नई हवाई क्षेत्र को कल सुबह 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। चेन्नई हवाईअड्डा प्राधिकरण ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा- “प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण कल सुबह 9 बजे तक एयरफील्ड आगमन और प्रस्थान के लिए बंद रहेगा।”

चेन्नई में भीषण जलभराव के कारण सबवे बंद कर दिए गए हैं। सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं। पुलिस ने कहा कि पुझल झील से पानी छोड़े जाने के कारण मंजम्बक्कम से वडापेरुंबक्कम रोड तक यातायात बंद कर दिया गया है। डीडीआरटी टीमें सभी संवेदनशील क्षेत्रों में उपलब्ध हैं और वे जीसीसी और राजमार्ग विभाग के साथ समन्वय में काम कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचौंग सुबह 8:30 बजे चेन्नई से लगभग 90 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर-तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में 4 और 5 दिसंबर को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। 4 और 5 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

चेन्नई के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश के कारण जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लगातार भारी बारिश के कारण वालजाह रोड, माउंट रोड, अन्ना सलाई, चेपॉक, ओमांदुरार सरकारी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बाहर और अन्य निचले इलाकों सहित कई इलाके जलमग्न हो गए। भारी बारिश के कारण चेन्नई के लोकप्रिय मरीना बीच में पानी भर गया और माउंट रोड से मरीना बीच तक की सड़कें गंभीर जलजमाव के कारण ब्लॉक हो गईं।

तमिलनाडु सरकार ने चक्रवात को देखते हुए मंगलवार को चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू के चार जिलों में सार्वजनिक उपक्रमों और निगमों, बोर्डों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कार्यालयों सहित सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय खराब मौसम की स्थिति के कारण बंद रहेंगे।

हालांकि आवश्यक सेवाएं- जैसे पुलिस, अग्निशमन सेवा, स्थानीय निकाय, दूध, जल आपूर्ति, अस्पताल और चिकित्सा दुकानें, होटल और रेस्तरां और आपदा प्रतिक्रिया में लगे कार्यालय चालू रहेंगे। तमिलनाडु सरकार ने लोगों से एहतियाती कदम उठाने को कहा है। भारतीय मौसम विभाग ने राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के और तेज होने और कल सुबह तक आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच भूस्खलन की संभावना है।

First published on: Dec 04, 2023 09:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version