Friday, July 3, 2020

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 3453, मौत का आंकड़ा 100 तक पहुंचा

राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,453 हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 100 हो गया है। राज्य में आज कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए हैं और 1 मौत हुई है।

नई दिल्ली: कोरोना के कोहराम ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। सरकारी आंकड़ें के अनुसार, अभी तक 52,952 कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 15,267 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 1,783 लोगों की इस जानलेवा वायरस ने जान ले ली है। राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,453 हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 100 हो गया है। राज्य में आज कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए हैं और 1 मौत हुई है।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के आज 26 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3453 हो गई है। आज एक मौत के साथ राजस्थान में मरने वालों का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है। वहीं राज्य में गुरूवार को एक दिन में 6 लोगों की मौतें हुई थी, जबकी 110  पॉजिटिव केस पाए गए थे। इनमें से 1284 लोगों को अस्पताल से घर भेज दिया गया।

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा का कहना है कि राज्य में में रिकवरी रेट 52 फीसदी और मृत्युदर 2.79 प्रतिशत है । उन्होंने दावा किया कि देश में सबसे अच्छी रिकवरी रेट राजस्थान में है और उसके बाद तमिलनाडु, मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश राज्यों का नंबर आता है। उन्होंने स्वीकारा कि कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में तो राजस्थान शामिल है, लेकिन यहां रिकवरी रेट अधिक और मृत्यु दर कम होना भी अपने आप में रिकॉर्ड है। राजस्थान के 33 में से 31 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। राजस्थान में कोरोना से मरने से वालों की संख्या 100 हो गई है। आज 1 की मौत हुई। कोरोना संक्रमितो की संख्या 3453 हुई।

अब तक इस महामारी से दूर रहे जालौर व सिरोही जिलों में गुरूवार को कोरोना ने दस्तक दी। हालांकि 5 जिले कोरोना मुक्त भी हुए हैं। राज्य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट अन्य प्रदेशों के मुकाबले अधिक होने के साथ ही मृत्यु दर भी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पीएम मोदी के लेह दौरे से बौखलाया चीन

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लेह पहुंचे, जहां उन्होंने सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के कर्मियों के साथ बातचीत की। पूर्वी लद्दाख...

SSC JHT Recruitment 2020: जूनियर व सीनियर ट्रांसलेटर के पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

SSC JHT Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबर सामने आई है। दरअसल देश मे हर साल सबसे...

इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जल्द बाजार में आएंगे नजर, कीमत से लेकर जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर को भारी संकट का सामना करना पड़ा है, यहां तक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ...

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरियोग्राफर सरोज के जाने पर लिखा ये इमोशनल पोस्ट !

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये साल मनहूस साल बन गया है । अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लोग अभी भूल...