Tuesday, June 2, 2020

देश में सवा लाख के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अबतक 3720 की मौत

तमाम एहतियात के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख के पार पहुंच गया है जबकि मौत का आंकड़ा 3700 के ऊपर पहुंच गया है। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) यानी कोविड 19 (Covid 19) के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए देश में 24 मार्च से जारी लॉकडाउन (Lockdown) का आज 60वां दिन है। साथ देश में कुछ रियायतों के साथ देश में जारी लॉकडाउन- 4 का आज छठा दिन है।

लेकिन तमाम एहतियात के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख के पार पहुंच गया है जबकि मौत का आंकड़ा 3700 के ऊपर पहुंच गया है। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।

कोरोना का कहर देश में लगातार जारी है। हर रोज मरीजों की बढ़ती संख्या परेशान करने वाली हैं। अब तक 1,25,101 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कोरोना की चपेट में आकर अब तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है।अच्छी बात ये है कि देश में अब तक 51,784 लोग ठीक होकर अपने-अपने घरों को पहुंच चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज सुबह जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 1,25,101 है, जिसमें 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 69,597 एक्टिव केस हैं। वहीं, ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 51,784 हो गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,654 नए मामले सामने आए हैं जबकि 137 लोगों की मौतें हुई है। वहीं 3250 लोग ठीक हुए हैं।

आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 50 लाख के ऊपर जा चुका है। साथ ही 3 लाख 37 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...

दिल्ली पुलिस ने किए ये बड़े बदलाव, अब चुटकी बजाते होंगे ये सारे काम!

राहुल प्रकाश, नई दिल्ली। दिल्ली के थानों में अब न रोजनामचा होगा, न चिक कटेगी, न फर्द बनेगी और न ही कागजों पर आमद...

ICMR के शोध समूह का बड़ा खुलासा, कोरोना वायरस को खत्म करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है!

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर एक बहुत ही खतरनाक और चिंताजनक खबर सामने आ रही है। एम्स दिल्ली के डॉक्टरों और आईसीएमआर के...

RIP Wajid Khan: वाजिद खान के निधन पर सलमान खान ने जताया गहरा दुख, जानें क्या कहा?

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने सोशल मीडिया पर दो भाईयो की जोड़ी साजिद-वाजिद (Sajid-Wajid) के वाजिद खान (Wajid Khan Death News)...