CBI ने ABG शिपयार्ड के चीफ RK अग्रवाल को अरेस्ट किया, 22,800 करोड़ धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

जांच एजेंसी ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार अधिनियम की रोकथाम के तहत कंपनी के अग्रवाल और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

नई दिल्ली: सीबीआई ने बुधवार को एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड के अध्यक्ष ऋषि कमलेश अग्रवाल को 22,842 करोड़ रुपये से अधिक की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया।

बता दें कि जांच एजेंसी ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार अधिनियम की रोकथाम के तहत कंपनी के अग्रवाल और अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात और आधिकारिक पद के दुरुपयोग के कथित अपराधों का आरोप लगाया था।

अभी पढ़ें Telangana: टोल प्लाजा पर टीआरएस नेताओं की कर्मचारियों से फाइट, तोड़फोड़ का वीडियो वायरल

- विज्ञापन -

अधिकारियों ने कहा कि कंपनी को आईसीआईसीआई बैंक के नेतृत्व में 28 बैंकों और वित्तीय संस्थानों से ऋण सुविधा स्वीकृत की गई थी, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का 2,468.51 करोड़ रुपये का एक्सपोजर था।

अर्न्स्ट एंड यंग द्वारा किए गए एक फोरेंसिक ऑडिट से पता चला है कि 2012 और 2017 के बीच आरोपी ने एक-दूसरे के साथ मिलीभगत की और अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जिसमें धन का दुरुपयोग और आपराधिक विश्वासघात शामिल है।

अभी पढ़ें Andhra Pradesh: विधानसभा में श्रम कल्याण कोष सहित 9 विधेयक पारित

अधिकारियों ने कहा कि धन का इस्तेमाल बैंकों द्वारा जारी किए गए उद्देश्यों के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए किया गया था। जुलाई 2016 में ऋण खाते को गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) और 2019 में धोखाधड़ी घोषित किया गया था।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version