TrendingUnion Budget 2024Success StoryAaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

अयोध्या के संत राजू दास का विवादित बयान, हिन्दू लड़कों से शादी करें मुस्लिम महिलाएं

Ayodhya Saint Raju Das Controversy: अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के मशहूर संत राजू दास फिर से अपने बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को हिन्दू लड़कों से शादी करने की सलाह दी है। वहीं अब बात यूपी पुलिस तक पहुंच गई है।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: Jun 14, 2024 13:26
Share :

Ayodhya Saint Raju Das Controversy: राम मंदिर के उद्घाटन से लेकर लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों तक अयोध्या शहर लगातार सुर्खियों में है। वहीं अयोध्या के एक संत का लव जिहाद पर दिया हुआ बयान विवादों में आ गया है। इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी हड़कंप मच गया है। बात यूपी पुलिस तक पहुंची तो संत ने फौरन अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। मगर अब ये पोस्ट धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। पोस्ट देखने के बाद मुस्लिम समुदाए के कई लोग बुरी तरह से भड़क गए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

क्या है मामला?

दरअसल अयोध्या में गंभीराया ये हिन्दू-मुस्लिम विवाद संत राजू दास के बयान से शुरू हुआ है। संत राजू दास अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी हैं। वो अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरते रहे हैं। संत राजू दास ने कई बार तीन तलाक और हलाला पर विवादित टिप्पणियां की हैं। कल यानी 13 जून की शाम को एक बार फिर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जब हिन्दू लड़कियां मुस्लिम से निकाह कर सकती हैं तो मुस्लिम लड़कियों को भी हिन्दू लड़कों से शादी करनी चाहिए। ताकि मुस्लिम लड़कियां तीन तलाक और हलाला से मुक्त होकर आजादी से अपना जीवन खुशी खुशी जी सकें।

यूपी पुलिस से की शिकायत

संत राजू दास के इस पोस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति जतानी शुरू कर दी तो कुछ लोगों ने इसकी शिकायत यूपी पुलिस से लगा दी। इसी कड़ी में एक यूजर ने अयोध्या पुलिस और यूपी पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि कृप्या इस तरह की भड़काऊ पोस्ट पर एक्शन लें, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। ये अयोध्या के महंत राजू दास का ऑफिशियल अकाउंट है।

फोटो पर मचा बवाल

बता दें कि इस पोस्ट के साथ संत राजू दास ने एक तस्वीर भी साझा की थी। इस फोटो में एक भगवाधारी शख्स बेड पर बैठा था। शख्स ने माथे पर तिलक और रुद्राक्ष भी धारण किया था। वहीं उसकी गोंद में बुरका पहने एक युवती बैठी दिखाई दे रही थी। युवती के माथे पर ओम का तिलक था और उसने चेहरे पर नकाब नहीं पहना था। हालांकि पोस्ट वायरल होने के बाद संत राजू दास ने इसे डिलीट कर दिया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी और ये पोस्ट ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुका था।

स्वरा भास्कर पर भी दिया था विवादित बयान

ये पहली बार नहीं है जब संत राजू दास ने हिन्दू-मुस्लिम पर विवादित बयान दिया है। इससे पहले अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। स्वरा भास्कर के द्वारा सपा नेता फहद अहमद संग निकाह करने पर बयान देते हुए संत राजू दास ने कहा था कि उन्होंने उस कौम में शादी की है जहां पर महिलाओं को कई मर्दों के साथ रात बितानी पड़ती है। उन्होंने ये शादी करके सनातन धर्म से एक बोझ कम कर दिया।

 

First published on: Jun 14, 2024 01:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version