TrendingNavratri 2024lok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

WhatsApp के चैट लॉक से लेकर इन 7 फीचर्स ने बदला यूजर्स का एक्सपीरिएंस! क्या आपने किया है ट्राई?

WhatsApp 2023 Features: साल 2023 में व्हाट्सएप पर कई तरह के फीचर्स आए हैं जिनमें से कुछ फीचर्स को काफी पसंद किया जा रहा है।

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 6, 2023 16:42
Share :

WhatsApp 2023 Features: प्रसिद्ध मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के बीच फीचर्स के लिए खासतौर से जाना जाता है। दुनियाभर के यूजर्स इसका इस्तेमाल एक दूसरे से बातचीत करने से लेकर वीडियो-इमेज साझा करने के अलावा कॉलिंग के लिए भी करते हैं। ये प्लेटफॉर्म लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है। आपके एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के साथ-साथ ऐप को और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए प्लेटफॉर्म पर कई तरह के फीचर्स उपलब्ध हैं। इस साल के खत्म होने से पहले प्लेटफॉर्म पर कई तरह के फीचर्स आने के लिए तैयार हैं जबकि, कई ऐसे भी फीचर्स रहे हैं जिन्हें लोगों के बीच काफी पसंद किया गया है।

आज हम आपको ऐसे 7 व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल 2023 काफी पसंद किए गए हैं। इनमें चैट लॉक, वीडियो सेंड करने से लेकर मैसेज एडिट करने जैसे फीचर्स शामिल हैं। आइए आपको उन 7 फीचर्स के बारे में बताते हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

1. WhatsApp Chat Lock Feature 

व्हाट्सएप पर चैट लॉक फीचर को काफी पसंद किया जाता है। इस फीचर को इसी साल पेश किया गया था, जो अपने यूजर्स को चैट को लॉक करने के साथ हाइड करने का ऑप्शन देता है। अगर आप भी किसी चैट को लॉक करना चाहते हैं तो उसकी प्रोफाइल पर जाकर चैट लॉक ऑप्शन को चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Flipkart Big Year End Sale: टीवी, स्मार्टफोन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स पर 80% तक की छूट! जानिए डील्स

2. WhatsApp HD Photo Send Feature

व्हाट्सएप पर एचडी फोटो को सेंड करने का एक ऑप्शन मिलता है। ये फीचर भी कंपनी ने इसी साल पेश किया था। इसके जरिए यूजर एक दूसरे को एचडी क्वालिटी में तस्वीर साझा कर सकते हैं। इसके लिए चैट बॉक्स में इमेज सेंड करने के ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको एचडी इमेज के साथ फोटो भेजने (HD Quality Photo) का एक ऑप्शन मिलेगा, उसे सिलेक्ट करके आप एचडी क्वालिटी के साथ तस्वीर को साझा कर सकेंगे।

3. WhatsApp Silence unknown calls Feature

अगर आपके पास किसी अनजान नंबर से कॉल आती है तो आप उस नंबर को ब्लॉक करने की जगह साइलेंस मॉड में भी सेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा, यहां आपको साइलेंस कॉल्स का ऑप्शन मिलेगा जिसे चुनकर आप अनजान कॉल को साइलेंट कर सकेंगे।

4. WhatsApp Edit Message Feature

साल 2023 के बेस्ट फीचर्स में से एक एडिट मैसेज फीचर है। इसके तहत अगर आप किसी को मैसेज भेजते हैं तो 20 मिनट के अंदर आप उसे एडिट भी कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर को किसी भी मैसेज को भेजने के बाद भी रिराइट या एडिट का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें- Jio AirFiber का डाटा बूस्टर प्लान, चुटकियों में डाउनलोड होगी मूवी और इमेज!

5. WhatsApp Screen sharing Feature

व्हाट्सएप पर यूजर्स को वीडियो कॉलिंग के द्वारा स्क्रीन शेयरिंग का एक ऑप्शन भी मिलता है। ये नया फीचर ऑफिशियल वर्क के लिहाज से कई लोगों की पसंद बना हुआ है। किसी तरह के दस्तावेज या शोकेश आदि के लिए इस फीचर को पंसद किया जाता है। अपने दोस्त-परिवार के साथ वीडियो कॉलिंग का दुगना मजा उठाने के लिए भी आप इस स्क्रीन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. WhatsApp on Multiple Device

व्हाट्सएप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस में लॉगिन करने का फीचर उपलब्ध है। ये भी यूजर्स के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह आप भी व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइस में लॉगिन कर सकते हैं। एक साथ 4 डिवाइस में व्हाट्सएप अकाउंट को लॉगिन करने का ऑप्शन मिलता है।

7. Hide online Presence

ऑनलाइन स्टेटस को हटाने के लिए व्हाट्सएप पर एक खास ऑप्शन उपलब्ध हैं। इसके माध्यम से आप अपने ऑनलाइन टैग को आसानी से हाइड कर सकते हैं, जिससे किसी को आपके ऑनलाइन या ऑफलाइन की जानकारी नहीं हो सकेगी।

 

First published on: Dec 06, 2023 04:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version