iPhone: भारत में आईफोन का निर्माण होगा शुरू! Wistron से चल रही है Tata Group की बात

Tata Group iPhone: टाटा ग्रुप भारत में आईफोन (Tata Group manufacturing iPhones) का निर्माण करने का प्लान बना रहा है।

iPhone manufacturing in India: दुनियाभर में आईफोन का क्रेज काफी बढ़ चुका है। इससे भारत भी आछूता नहीं है। हालांकि, कीमत अधिक होने के कारण हर कोई आईफोन को आफोर्ड नहीं कर सकता है। वहीं, अब खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप द्वारा आईफोन का निर्माण किया जा सकता है।

हाल ही में आईफोन 14 (iPhone 14) को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। इसके बाद अब खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय निर्माण वाला आईफोन 14 भी जल्द आ सकता है।

अभी पढ़ें ज्यादा काम करने पर भाग जाएगा सैमसंग का ये नया माउस, खासियत जान आप भी कहेंगे- अरे वाह!

जी हां, टाटा ग्रुप अब भारत में आईफोन (Tata Group manufacturing iPhones) का निर्माण करने की प्लानिंग में है। साथ ही इसे सस्ते में लाने का भी प्लान बना रहा है। बताया जा रहा है कि एप्पल के ताईवान बेस्ट सप्लायर विस्ट्रॉन कोर्प और टाटा ग्रुप की साझेदारी होने वाली है। इसे लेकर दोनों के बीच बातचीत चल रही है।

भारत में आईफोन का निर्माण!

मिली जानकारी के मुताबिक टाटा ग्रुप और विस्ट्रॉन साथ मिलकर एक मैन्युफैकचरिंग प्लांट की शुरुआत करने वाले हैं। ऐसे में संभावाना है कि दोनों कंपनी मिलकर आईफोन को कम कीमत ला सकती है। साथ ही ग्राहकों मेड इन इंडिया आईफोन यूज कर सकते हैं।

किफायती आईफोन के आने की तैयारी!

भारत में आईफोन के निर्माण करने की खबर काफी समय से चल रही है। इसके पीछे का कारण भारत में आईफोन की कीमत अधिक होना है। इसके अलावा और भी कई वजह शामिल हैं। उम्मीद है कि अगर भारत में आईफोन का निर्माण होता है तो कीमत में कटौती हो सकती है।

अभी पढ़ें Motorola Edge 30 पर अब तक की सबसे धांसू सेल, मिल रही है इतने रुपये की छूट

आईफोन खरीदना नहीं लगेगा जेब पर भार

दोनों कंपनी के बीच अगर साझेदारी हो जाती है तो अलगे दो महीनों में आईफोन 14 का निर्माण भारत में किया जाएगा। ऐसे में किफायती आईफोन 14 भारतीय बाजार में पेश हो सकता है। इससे लोगों के लिए आईफोन को खरीदना जेब पर भी अधिक भार नहीं पड़ सकेगा।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version