TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

Smartphone में बैक कवर लगाने के तीन नुकसान, एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग भी नहीं करते यूज

Disadvantage of Phone Cover : क्या आप भी अपने स्मार्टफोन पर बैक कवर का यूज कर रहे हैं? अगर हां, तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अभी से ऐसा करना बंद कर दें।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Apr 20, 2024 08:39
Share :

Disadvantage of Phone Cover: स्मार्टफोन को सेफ रखने के लिए आज हम में से ज्यादातर लोग टेम्पर्ड ग्लास से लेकर फोन में बैक कवर का इस्तेमाल करते हैं। मार्केट में भी कई तरह के बैक कवर मौजूद हैं जो फोन की लुक को पूरी तरह से बदल कर रख देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं Elon Musk से लेकर कई अरबपति आज भी अपने फोन में किसी तरह का कोई केस या कवर यूज नहीं करते हैं। यकीन मानिए इसकी वजह जानकर आप भी कवर का इस्तेमाल करना छोड़ देंगे।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल एलन मस्क भी अपने स्मार्टफोन पर किसी भी तरह का कवर या केस यूज नहीं करते हैं। कुछ लीक्स रिपोर्ट का दावा है कि मस्क भी एप्पल आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। मस्क के साथ-साथ मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी फोन में बैक कवर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। कुछ का कहना है कि फोन पर बैक कवर को न यूज करने के ढेरों फायदे हैं। चलिए इनके बारे में भी जानते हैं…

ज्यादा हीट होने लगता है फोन

ऐसा अक्सर देखा गया है कि जब भी हम फोन पर कोई हैवी केस का यूज करते हैं तो फोन बहुत ज्यादा हीट होने लगता है, जो डिवाइस की परफॉर्मेंस को काफी खराब कर देता है। ऐसे में आप अपने फोन को फिजिकल डैमेज से तो बचा लेंगे लेकिन आप कभी भी कवर के साथ फोन की रियल परफॉर्मेंस का मजा नहीं ले पाएंगे। फोन में कवर न लगाने से ये हीट भी कम होता है जिससे डिवाइस और भी ज्यादा फास्ट चलने लगता है।

ये भी पढ़ें : Realme ने लॉन्च किए दो सस्ते 5G Smartphone

लुक भी कर देता है खराब

हम में से आज ज्यादातर लोग फोन खरीदते समय पहले तो कलर वेरिएंट सेलेक्ट करने में कंफ्यूज रहते हैं बाद में उस पर एक मोटा सा ब्लैक कवर लगाकर फोन की सारी लुक को ही बर्बाद कर देते हैं। कंपनी ने स्लिम ट्रिम फॉर्म फैक्टर में फोन लॉन्च किया था लेकिन उसका क्या फायदा अगर आप उसे मोठे कवर से ढक रहे हैं। यह भी एक कारण है कि ये अरबपति Smartphone में कवर का यूज नहीं करते।

नेटवर्क में भी दिक्कत

क्या आप जानते हैं फोन में कवर का यूज करने से आपको नेटवर्क में भी दिक्कत आ सकती है क्योंकि फोन का कवर एंटीना बैंड ब्लॉक कर देता है। गलती खुद की और बुरा भला हम स्मार्टफोन को कहते रहते हैं। इसलिए भी आपको स्मार्टफोन पर कवर यूज करने से बचना चाहिए।

First published on: Apr 20, 2024 08:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version