TrendingMP Board Result 2024lok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

Amazon Prime Gaming जल्द होगा भारत में लॉन्च, Netflix को देगा टक्कर

Amazon Prime Gaming 2022: अमेजन (Amazon) जल्द ही भारत में अपना पीसी गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर सकता है। इस गेमिंग प्लेटफॉर्म के लॉन्च होने से कंपनी नेटफ्लिक्स गेम्स (Netflix Games) को टक्कर दे सकती है। संभावना है कि अमेजन का गेमिंग प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम गेमिंग (Amazon Prime Gaming) के नाम से जाना जाएगा। बताया जा […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 7, 2022 13:20
Share :

Amazon Prime Gaming 2022: अमेजन (Amazon) जल्द ही भारत में अपना पीसी गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर सकता है। इस गेमिंग प्लेटफॉर्म के लॉन्च होने से कंपनी नेटफ्लिक्स गेम्स (Netflix Games) को टक्कर दे सकती है। संभावना है कि अमेजन का गेमिंग प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम गेमिंग (Amazon Prime Gaming) के नाम से जाना जाएगा।

बताया जा रहा है कि Amazon ने 2020 में अपनी फ्लैगशिप गेमिंग सर्विस पेश कर दी है। यह सर्विस स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है। अगर आपको लगता है कि हमने इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं किया है तो हम आपको बता दें कि यह सर्विस भारत के अलावा कई देशों में उपलब्ध है।

अब ऐसी खबरें हैं कि अमेजन भारत में प्राइम गेमिंग पीसी (Amazon Prime Gaming PC in India) उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। साथ ही यह भी साफ कर दें कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी है।

और पढ़िए – Oppo ला रहा तगड़ी बैटरी और बेहतरीन कैमरे का स्मार्टफोन! जानिए

अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर प्राइम गेमिंग पेज

टिप्स्टर ऋषि अलवानी ने गेमिंग इंडस्ट्री (Gaming Industry) से जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए बताया कि Amazon India की वेबसाइट पर प्राइम गेमिंग नाम से एक खास पेज तैयार किया जा रहा है।

इस पृष्ठ पर क्लिक करने पर एक त्रुटि विकल्प दिखाई देगा। अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि यह साइट भारत में कब से उपलब्ध होगी। टिप्स्टर ने इससे जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए।

यूजर्स को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा Amazon Prime Gaming के बारे में अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। Amazon Prime मेंबरशिप वाले यूजर्स इसे फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे। अमेजन इंडिया (Amazon India) ने अभी तक सर्विस के बारे में आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन अमेरिका में कंपनी ने प्राइम गेमिंग पर गेम लॉन्च किए हैं। इनके नामों की सूची इस प्रकार है:

और पढ़िए –  Pebble Frost Smartwatch: तगड़े फीचर्स की किफायती स्मार्टवॉच लॉन्च, यहां जानें सबकुछ

अमेजिंग अमेरिकन सर्कस (Amazing American Circus)

  • रोज राईडल वेयरवॉल्फ शैडो (Rose Riddle 2: Werewolf Shadow)
  • स्पीन्च (Spinch)
  • ब्रदर्स- ए टेल ऑफ टू संस Brothers: A Tale of Two Sons
  • डॉर्स- पैराडॉक्स (Doors: Paradox)
  • डेजर्ट चाइल्ड (desert child)

नेटफ्लिक्स से होगा सीधा मुकाबला

नेटफ्लिक्स ने भारत में मोबाइल गेमिंग लॉन्च कर दी है। नेटफ्लिक्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इन ऐप्स को आपके नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ साइन इन किया जा सकता है। इन ऐप्स को नेटफ्लिक्स यूजर्स फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Dec 07, 2022 09:12 AM

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version