Amazon Kindle का नया वर्जन लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

Amazon Kindle 11th Generation Launch in India: अमेजन ने भारत में नया किंडल लॉन्च कर दिया है। ये ऑल-न्यू किंडल 11वीं जेन 2022 का संस्करण है।

Amazon Kindle 11th Generation Launch in India: अमेजन ने आधिकारिक तौर पर भारत में नया किंडल लॉन्च कर दिया है। ऑल-न्यू किंडल 11वीं जेन 2022 संस्करण है जो 6 इंच के उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले और हल्के शरीर के साथ आता है। नई किंडल में पिछली पीढ़ी की तुलना में दोगुनी भंडारण क्षमता है और इसे 30-75 प्रतिशत रीसायकल्ड प्लास्टिक से बनाया गया है। आइए विवरण देखें।

Amazon Kindle 11th Gen Price in India

अमेजन किंडल 11th जनरेशन की कीमत 9,999 रुपये है। ये इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर 8,999 रुपये में उपलब्ध होगा। ये स्टॉक की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। इसके दो कलर ऑप्शन डेनिम और ब्लैक हैं। इसे अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है।

और पढ़िए –  OPPO F21 Pro: 28 हजार का फोन सिर्फ 2,300 रुपये में! जानें ऑफर्स

- विज्ञापन -

Amazon Kindle 11th Gen Specifications and Features

Kindle 11th Gen में 6 इंच के डिस्प्ले के साथ कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है। यह 300 पीपीआई वाला हाई रेजोल्यूशन पैनल है। स्क्रीन को एंटी-ग्लेयर कहा जाता है और इसमें पुराने संस्करण की तुलना में तीन गुना अधिक पिक्सेल हैं। डिस्प्ले इलेक्ट्रॉनिक रीडिंग के लिए लाइट और डार्क मोड दोनों को सपोर्ट करता है।

इसमें 16GB स्टोरेज है, जो पिछली पीढ़ी के किंडल की स्टोरेज क्षमता से दोगुना है। शुरुआती लोगों के लिए, पिछली पीढ़ी के किंडल में 8 जीबी स्टोरेज था, जो उत्साही रिडर्स के लिए एक प्रमुख सीमा बना देता है।

यह छात्रों के लिए पुस्तकों को क्यूरेट करने के लिए माता-पिता के नियंत्रण जैसी सुविधाओं के साथ आता है। इसमें वॉटरप्रूफिंग और ऑटोमैटिक लाइट एडजस्टमेंट जैसी कुछ अन्य विशेषताओं का अभाव है।

और पढ़िए – भारत में iQoo 11 और iQoo 11 Pro की लॉन्च डेट कन्फर्म, जानिए खासियत

हालांकि, नया किंडल उन लोगों के लिए एक संभावित अपग्रेड हो सकता है जो अधिक स्टोरेज और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन चाहते हैं। इसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह छह सप्ताह की बैटरी लाइफ देती है। चार्जिंग अब सरल है क्योंकि इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है।

जैसा कि अमेज़ॅन प्रतीत होता है कि पर्यावरण की परवाह करता है, नया किंडल ब्लैक 75 प्रतिशत रीसायकल्ड प्लास्टिक से बना है, जबकि किंडल डेनिम 30 प्रतिशत रीसायकल्ड प्लास्टिक से बना है। 90 प्रतिशत रीसायकल्ड मैग्नीशियम होता है। किंडल जिस बॉक्स में आएगा वह 100 प्रतिशत लकड़ी के फाइबर-आधारित सामग्रियों से बना है।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version