सब इंस्पेक्टर को सपना के गाने पर युवक से डांस कराना पड़ा महंगा, हुई ये बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीः

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के चलते देशव्यापी लॉकडाउन लागू है, जिसकी वजह से सभी घरों में कैद हैं। बेवजह घरों से निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम भी उठा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Itava) से पुलिस का अजीबोगरीब मामले सामने आया है। इटावा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक शख्स से चौकी के अंदर सपना चौधरी के गाने पर डांस कराया गया।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई के तौर पर सब इंस्पेक्टर को लाइनहाजिर किया है। वहीं एक दिन पहले मानसिक रूप से विक्षिप्त की पिटाई का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसके बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया। मामला नया शहर पुलिस चौकी का है।

यहां कोरोना से निपटने के लिए जारी लाॅकडाउन के दौरान बाहर निकले युवक हिरासत में ले लिया गया और चौकी लाया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने युवक को सजा के तौर पर उससे डांस करने को कहा। वीडियो में युवक सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आख्या का यो काजल’ पर डांस करते हुए देखा जा रहा है। वहीं पुलिस वाले भी डांस का आनंद उठाते दिख रहे हैं और हूटिंग भी कर रहे हैं।

डांस का वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी आकाश तोमर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से एसआई विश्वनाथ मिश्रा को लाइनहाजिर कर दिया। वहीं दूसरी घटना इटावा बलरई थाना क्षेत्र के बीबामऊ गांव की है जहां एक शख्स को हेड कॉन्स्टेबल ने बेरहमी से पीटा। यही नहीं उसके गर्दन तक पर लात भी रख दी।

बताया जा रहा है कि शख्स मानसिक रूप से बीमार था। वीडियो वायरल होने पर पुलिस कप्तान ने कहा कि युवक की पिटाई अमानवीय है। इसी के चलते हेड कॉन्स्टेबल सुभाष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Share