अब दूरदर्शन नहीं, इस चैनल पर होगा रामायण का प्रसारण

नई दिल्लीः दूरदर्शन पर अपनी पारी सफलतापूर्वक खेलने के बाद रामानंद सागर की बेहद चर्चित पौराणिक श्रृंखला ‘रामायण’ का प्रसारण दर्शकों की मांग को ध्यान में रखते हुए सोमवार से स्टार प्लस पर किया जाएगा। साल 1987 में इसे सबसे पहले प्रसारित किया गया था और अब यह कार्यक्रम सर्वाधिक देखे जाने वाला मनोरंजक शो बन गया है।

पिछले हफ्ते गुरुवार को दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर चैनर पर एक ट्वीट किया गया, जिसके मुताबिक, “वल्र्ड रिकॉर्ड!! दूरदर्शन पर पुन: प्रसारित रामायण ने व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ यह दुनिया भर में देखे जाने वाला सबसे अधिक मनोरंजक कार्यक्रम बन गया है।”

कार्यक्रम में लक्ष्मण के किरदार को निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी इसे स्टार प्लस पर फिर से दिखाए जाने की खबर से बेहद खुश हैं।

उन्होंने कहा, “‘रामायण’ को सभी आयु वर्ग के दर्शकों ने सराहा है। कार्यक्रम ने अपने मनोरंजक कथानक के जरिए लोगों को खुद से जोड़े रखा है और इससे प्राप्त शिक्षाएं भारतीय टेलीविजन पर दिखाए जाने वाले कुछ बेहद ही बेहतरीन चीजों में से एक है। यह हम सभी के लिए एक खुशी का पल है कि कार्यक्रम को फिर से प्रसारित किया जाएगा।

Share