Tuesday, June 2, 2020

29 साल पहले सलमान खान पर यह अभिनेत्री हो गई थीं आग बबूला, फिर टूट गई थी शादी

आपने भी खूब सुना होगा की दुनियाभर में सलमान खान शादी नहीं करने को लेकर लोगों के बीच में चर्चा का विषय बने रहते हैं। बात चाहें किसी की भी हो यहां तक की सोशल मीडिया पर भी उनके चाहने वाले शादी कब करोगे यही बात पूछते हैं।

नई दिल्लीः आपने भी खूब सुना होगा की दुनियाभर में सलमान खान शादी नहीं करने को लेकर लोगों के बीच में चर्चा का विषय बने रहते हैं। बात चाहें किसी की भी हो यहां तक की सोशल मीडिया पर भी उनके चाहने वाले शादी कब करोगे यही बात पूछते हैं। अगर तयशुदा तारीख पर यानी 27 मई 1994 को सलमान खान ने शादी की होती, तो निश्चित तौर पर  ही 26 साल बाद दूसरे खान हीरोज की तरह वे अपने बेटे या बेटी को फिल्मों में लॉन्च करने में लगे होते।

यह वो तारीख थी, जिस दिन संगीता बिजलानी और सलमान खान शादी करने वाले थे। 29 साल के सलमान खान अपने से उम्र में पांच साल बड़ी संगीता बिजलानी, जो उन दिनों टॉप मॉडल थीं, से इंगेजमेंट कर चुके थे। सलमान खान का पहला सीरियस अफेयर शाहीन जाफरी के साथ था। शाहीन के साथ ही वे एक पार्टी में गए थे, जहां उनकी मुलाकात संगीता बिजलानी से हुई। सलमान उन पर ऐसे फिदा हुए कि अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ तुरंत संगीता से रिश्ता बनाने की सोचने लगे।

Throwback: When Salman Khan wanted to marry Sangeeta Bijlani ...

संगीता भी इससे पहले रिलेशनशिप में रह चुकी थीं, पर सलमान से मिलने के बाद उन्होंने भी शादी का इरादा बना लिया। दोनों के परिवार वालों ने मिल कर इंगेजमेंट की और शादी की तारीख भी फाइनल कर दी।

क्यों टूटी शादी?

यह बात सलमान अक्सर कहते हैं कि वे शादी मैटीरियल नहीं हैं, जिन दिनों वे संगीता से अफेयर कर रहे थे और शादी के बंधन में बंधने वाले थे, उनकी मुलाकात सोमी अली से हुई। सलमान से ग्यारह साल छोटी पाकिस्तान की सोमी अली बॉलीवुड में काम करने आई थी। सलमान चोरी-चुपके उससे मिलने लगे, दरअसल संगीता को यह अंदाज नहीं था कि सलमान उससे टू टाइमिंग कर रहे हैं। उस संगीता और सलमान शादी का कार्ड बांटने अपने कुछ दोस्तों के पास जाने वाले थे। संगीता सलमान का इंतजार करती रहीं, वो नहीं आए, संगीता जब उन्हें ढूंढने निकली और सलमान के दोस्तों से बातें करने लगीं, तब कुछ शक सा हुआ।

This is why Sangeeta Bijlani called off her marriage with Salman ...

आखिरकार सलमान एक होटल में सोमी अली के साथ मिल गए। संगीता ने उस समय सबके सामने सलमान को खूब खरीखोटी सुना दी। यह भी कहा कि अगर यह पब्लिक प्लेस ना होता तो मैं तुम्हारी पिटाई कर देती, खैर, उस दिन के शो डाउन के साथ ही उनकी शादी भी टूट गई। संगीता बिजलानी अपसेट हुईं, फिल्मों में हीरोइन बनने की कोशिश भी की। आखिरकार उनकी मुलाकात इंडियन क्रिकेट कप्तान अजहरुद्दीन के साथ हुई और वो अपनी पहली पत्नी ने तलाक लेकर संगीता के साथ निकाह रचा बैठे।

Why Salman Khan Feel Guilt 4 Sangeeta Bijlani - YouTube

सलमान खान 1999 तक सोमी के साथ रिश्ते में रहे। सोमी उनसे शादी को तैयार थी, पर सलमान कमिंटमेंट से डर गए। आखिरकार सोमी ने अमेरिका जाने का निश्चय किया और अपनी अधूरी पढ़ाई पूरी की। वहां से जर्नलिज्म का कोर्स किया और समाज सेविका बन गईं। सलमान खान की एक अच्छी बात है कि अपनी अधिकांश गर्ल फ्रेंड संगीता बिजलानी, सोमी अली, कैटरीना कैफ से उनके आज भी बेहद अच्छे रिश्ते हैं और वे सबका ख्याल रखते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महाराष्ट्र और गुजरात पर बढ़ा चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा, NDRF की कई टीमें तैनात

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान की तबाही के...

क्या भारत के नाम से हट जाएगा ‘इंडिया’? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें मांग की गई है कि संविधान संसोधन करके इंडिया शब्द हटा...

Aaj ka Rashifal 2 June 2020:  इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान वरना बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 2 June 2020: आज दिनांक 2 जून 2020 और दिन मंगलवार (Mangalwar ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों...

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...