IGNOU TEE December 2021: दिसम्बर TEE असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाई आगे, यहां जानें पूरी डिटेल

IGNOU TEE December 2021: दिसम्बर TEE असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाई आगे, यहां जानें पूरी डिटेल

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews242nd October 2021, 10:53 am
ignou

IGNOU TEE December 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने दिसम्बर टर्म एंड एग्जाम (TEE) 2021 से संबंधित विभिन्न एकेडमिक असाइनमेंट जमा करने की लास्ट डेट 11 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।  इग्न ने कहा कि छात्र सॉफ्ट कॉपी या हार्ड कॉपी में इंटर्नशिप, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, शोध प्रबंध, फील्ड वर्क जर्नल सहित अपने लंबित असाइनमेंट जमा कर सकते हैं।
इस बीच, विश्वविद्यालय ने जुलाई 2021 सत्र के लिए सभी मास्टर्स, बैचलर और डिप्लोमा कार्यक्रमों के ऑनलाइन नए प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।
आखिरी  तारीख का यह विस्तार प्रमाण पत्र और सेमेस्टर आधारित कार्यक्रमों और छह महीने या उससे कम अवधि के सभी प्रमाण पत्र और जागरूकता कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।
जिन छात्रों ने टीईई दिसम्बर 2021 के लिए आवेदन किया है, उन्हें टर्म एंड परीक्षा को पास करने के लिए तय समय सीमा के भीतर अपने असाइनमेंट, शोध आदि को पूरा करना चाहिए।
बता दें कि इग्नू ग्रेजुएट (यूजी), पोस्टग्रेजुएट (पीजी), और कई शोध-स्तर के कार्यक्रमों में विभिन्न कोर्स ऑफर करता है। इनके साथ ही विश्वविद्यालय कई डिप्लोमा, सर्टिफिकेट और ट्रेनिंग कोर्स भी प्रदान करता है।
ऑनलाइन जमा करा सकते हैं असाइनमेंट-
छात्रों की मांग को देखते हुए इग्नू ने दिसम्बर 2021 टीईई के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट वर्क रिपोर्ट, डिजर्टेशन, फील्ड वर्क जर्नल और इंटर्नशिप रिपोर्ट को जमा करने की ऑनलाइन सुविधा दी है। स्टूडेंट्स इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर अपना असाइनमेंट या प्रोजेक्ट ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .