UPSSSC PET Result 2021: जानें कब जारी होगा यूपी पीईटी परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

UPSSSC PET Result 2021: जानें कब जारी होगा यूपी पीईटी परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th October 2021, 10:17 am
UPSSSC Result 2018

UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से क गई पीईटी की लेकर हुई परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। यह रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। घोषित होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन प्रदेश में 24 अगस्त 2021 को किया गया था।

आयोग ने समूह ग (Group C) के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार पीईटी का आयोजन कराया है। इसमें 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी करने की तैयारी में था। इस हिसाब से देखें तो अब पीईटी के रिजल्ट किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा था। परीक्षा में 85 फीसदी यानी करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा प्रदेश 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी। परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को किया गया था। वहीं आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 7 सितंबर रखी गई थी।

पीईटी रिजल्ट के बाद शुरू होंगी ग्रुप सी की भर्तिंया-
पीईटी रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग ग्रुप सी की भर्तियों के विज्ञापन निकालकर आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .