UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा 2021 के परिणामों में इन उम्मीदवारों को लग सकता है झटका, जानें वजह

UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा 2021 के परिणामों में इन उम्मीदवारों को लग सकता है झटका, जानें वजह

Sports News24
Neharika GuptaNews2421st October 2021, 9:23 am
4ueiwsajzkxxzjjjjjjjjjjjjjjj

UPSSSC PET 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UPSSSC PET 2021) प्रदेश में आयोजित होने वाली सरकारी भर्तियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक है। जिस में शामिल होने वाले उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से UPSSSC PET Result 2021 का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि UPSSSC PET 2021 का आयोजन 24 अगस्त को प्रदेश भर में किया गया था। जिसमें लाखों की संख्या में उम्मीदवार शामिल हो गए थे।

फिलहाल मीडिया रिपोर्ट की मानें तो UPSSSC PET 2021 के परिणाम जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। गौरतलब है कि आयोग ने राज्य में निकाली जाने वाली ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए UPSSSC PET 2021 में पास होना अनिवार्य किया है। UPSSSC PET 2021 में पास होने वाले उम्मीदवारों को लेखपाल भर्ती समेत कई अन्य भर्तियों में भी शामिल होने का मौका मिलेगा।

चौंका सकते हैं UPSSSC PET 2021 के परिणाम
जानकारी के अनुसार UPSSSC PET 2021 के परिणाम इसी महीने घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि यह परिणाम काफी चौंकाने वाले हो सकते हैं। दरअसल परीक्षा में आयोग द्वारा न्याय पूर्ण रिजल्ट तैयार करने के लिए नॉर्मलाईजेशन व्यवस्था लागू की गई थी। जिसमें कठिन प्रश्न वाली पाली के उम्मीदवारों के कुछ अंक काटकर और आसान प्रश्न वाले उम्मीदवारों के कुछ अंक जोड़कर एक न्यायपूर्ण रिजल्ट तैयार करने की कोशिश की जाती है। ऐसे में संभव है कि कम प्रश्न हल करने वाले उम्मीदवार परीक्षा क्वालीफाई कर जाएं, जबकि अधिक प्रश्न वाले उम्मीदवार क्वालीफाई ना कर सकेन। गौरतलब है कि कई शिफ्ट में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में यह नॉर्मलाईजेशन व्यवस्था लागू की जाती है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .