UPPSC PCS Prelims Result 2021: जल्द घोषित होंगे यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना रोल नंबर

UPPSC PCS Prelims Result 2021: जल्द घोषित होंगे यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना रोल नंबर

Sports News24
Neharika GuptaNews2423rd November 2021, 5:59 am
uppsc1

UPPSC PCS Prelims Result 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा यूपी पीसीएस प्रिलिम्स 2021 के नतीजों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 और सहायक वन संरक्षक / क्षेत्रीय वन अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा – 2021 का परिणाम आज, 23 नवंबर को या कल, 24 नवंबर को जारी किया जा सकता है।

इसी के साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानि मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिये जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना यूपी पीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट 2021 को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर पाएंगे।

UP PCS प्रिलिम्स रिजल्ट 2021 का Direct Link

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 24 अक्टूबर 2021 को किया था। परीक्षा के आयोग के बाद आयोग ने पीसीएस प्रिलिम्स एग्जाम के लिए आधिकारिक अनौपचारिक ‘आंसर की’ 27 अक्टूबर को जारी किये थे। इसके साथ ही, आयोग ने उम्मीदवारों से इनके लिए उनकी आपत्तियों 3 नवंबर तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद UP PCS प्रिलिम्स रिजल्ट 2021 की घोषणा की जानी है।

दूसरी तरफ उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में जारी एक अपडेट के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए रिक्तियों की संख्या के 13 गुना उम्मीदवारों को सफल घोषित किये जाने की घोषणा की गयी थी। वहीं, आयोग ने मुख्य परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए 2 गुना उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाये जाने की घोषणा की थी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .