SSC JE Result 2021: एसएससी जूनियर इंजीनियर पेपर 1 का रिजल्ट घोषित, यहां एक क्लिक में करें चेक

SSC JE Result 2021: एसएससी जूनियर इंजीनियर पेपर 1 का रिजल्ट घोषित, यहां एक क्लिक में करें चेक

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews241st July 2021, 6:08 am
SSC

SSC JE Result 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने इस परीक्षा का रिजल्ट (SSC JE Result 2021) जारी कर दिया है। जूनियर इंजीनियर में सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर के पद पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में जो भी उम्मीदवार शामिल हुए थे, वह आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2020 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 30 अक्टूबर 2020 तक का समय दिया गया था। बता दें कि इस भर्ती के लिए पहले पेपर के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 20 मार्च से 24 मार्च 2021 के बीच किया गया था।

SSC JE Result 2021: जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट ऐसे करें चेक

– उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर रिजल्ट सेक्शन में जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर ‘Junior Engineer (Civil, Mechanical, Electrical and Quantity Surveying & Contracts) Examination, 2020 – Declaration of result of Paper-I for shortlisting of candidates for appearing in Paper-II (Descriptive Paper)’ के लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर अपना नाम और रोल नंबर डालें।

– उसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसे डाउनलोड कर ले या फिर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

बता दें कि इस परीक्षा में देश भर के लाखों छात्रों ने भाग लिया था। इस परीक्षा में जिन भी उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा पेपर 2 में भाग लेना होगा। जूनियर इंजीनियर भर्ती की पेपर दो परीक्षा लिखित मोड में होगी। यह परीक्षा कुल 300 अंकों की होगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .