RSMSSB JE Result 2021: राजस्थान जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

RSMSSB JE Result 2021: राजस्थान जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th November 2021, 11:51 am
result chek

RSMSSB JE Result 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से इस जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट (RSMSSB JE Result 2021) चेक कर सकते हैं।

राजस्थान में जूनियर इंजीनियर भर्ती की वैकेंसी के माध्यम से कुल 1054 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें आवेदन करने के लिए 4 मार्च 2020 तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका था। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 24 जून से 8 जुलाई 2020 तक दोबारा आवेदन मांगे गए थे। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया गया।

ऐसे देखे रिजल्ट
-रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
-वेबसाइट की होम पेज पर Current Update पर क्लिक करें।
-अब Rajasthan RSMSSB Junior Engineer Civil Result 2021 के लिंक पर जाएं।
-इसमें Result के लिंक पर क्लिक करें।
-अब पीडीएफ फाइल खुलेगा।
-इस पीडीएफ में उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट देख सकते हैं।
Direct Link से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

वैकेंसी डिटेल्स
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य में कुल 1054 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें टीएसपी पदों के लिए 100 सीटें और नॉन टीएसपी के लिए 954 सीटें तय की गई हैं। यह भर्तियां पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, डिपार्टमेंट ऑफ वॉटर रिसोर्स, पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट, राजस्थान स्टेट एग्रीकल्चर एंड मार्केटिंग बोर्ड में की जाएंगी।

इन विभागों में होगी भर्तियां
पीडब्ल्यूडी- पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट में सिविल इंजीनियर के 276 पद डिग्री के और डिप्लोमा के 69 पदों पर भर्तियां होंगी। वहीं जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल में डिग्री के लिए 29 पद और डिप्लोमा के लिए 6 पद भरे जाएंगे।

डिपार्टमेंट ऑफ वॉटर रिसोर्स- इसमें जेई सिविल के डिग्री में 149 सीटें और डिप्लोमा में 307 सीटों पर भर्तियां होंगी। वहीं जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल में डिग्री में 2 पद और डिप्लोमा में 4 पद भरे जाएंगे।

पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट- जारी नोटिस के अनुसार इस विभाग में डिग्री के लिए 66 और डिप्लोमा के लिए 69 पद निर्धारित किए गए हैं।

राजस्थान स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड- इस भर्ती के अनुसार इस विभाग में जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए डिग्री धारक 59 पदों पर भरे जाएंगे तभी डिप्लोमा के लिए 15 सीटें तय हुई हैं। इसके अलावा जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा के लिए एक और डिग्री के लिए 4 सीटें रखी गई है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .