RRB NTPC Result 2021: एनटीपीसी CBT 1 परीक्षा के परिणाम इस दिन होंगे जारी, यहां से कर पाएंगे चेक

RRB NTPC Result 2021: एनटीपीसी CBT 1 परीक्षा के परिणाम इस दिन होंगे जारी, यहां से कर पाएंगे चेक

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2414th October 2021, 7:47 am
RRB NTPC PHASE 4 EXAM

RRB NTPC Result 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट जल्द जारी हो सकते हैं। आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद परिणाम डाउनलोड करने का सीधा लिंक यहां पर साझा किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

1.25 करोड़ से अधिक छात्र हुए शामिल –
रिपोर्टों के अनुसार, 1.25 करोड़ से अधिक उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। आंसर की 16 अगस्त को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए 23 अगस्त तक का समय दिया गया था। बोर्ड संभवतः सीबीटी 2 परीक्षा के लिए केवल 2.5 लाख उम्मीदवारों को ही क्वालीफाई करेगा। इसके साथ ही ये भी संभावना है कि इस साल कट-ऑफ भी ऊंची जाएगी। इस परीक्षा को लेकर ऑब्जेक्शन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त, 2021 थी।

भर्ती परीक्षा 35200 से ज्यादा पदों के लिए COVID 19 प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए आयोजित की गई थी। आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 की घोषणा आरआरबी एनटीपीसी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in और साथ ही अन्य क्षेत्रीय वेबसाइटों पर की जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा परिणाम जारी करने की तारीख इसी माह आ सकती है। परिणाम पूरी तरह से अंतिम उत्तर कुंजी और उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर आधारित होगा। आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2021 बोर्ड द्वारा जारी सामान्यीकरण पद्धति के आधार पर तैयार किया जाएगा।

जानें कितनी रह सकती है कटऑफ?
आरआरबी एनटीपीसी CBT 2 परीक्षा के लिए केवल 2.5 लाख उम्मीदवारों को ही उत्तीर्ण करेगा। साथ ही उम्मीद है कि इस साल कट-ऑफ भी ज्यादा जाएगी। आरआरबी एनटीपीसी सामान्य वर्ग की अपेक्षित कटऑफ 70 से 75 अंक होने की संभावना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को फॉलो करते रहें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .