RPSC SI Result 2021: राजस्थान सब-इंस्टपेक्टर लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

RPSC SI Result 2021: राजस्थान सब-इंस्टपेक्टर लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2425th December 2021, 6:47 am
RPSC

RPSC SI Result 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर (RPSC SI Result) राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों के लिए आयोजित संयुक्त परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था वे राजस्थान आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। इस परीक्षा में 18787 उम्मीदवारों ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया है। ये परीक्षा 13 से 15 सितंबर, 2021 के बीच आयोजित हुई थी। आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट मौजूद है।

लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब शारीरिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। आयोग ने लिखित परीक्षा और आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 के कट ऑफ अंक भी जारी किए हैं। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से कट-ऑफ भी डाउनलोड कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत राजस्थान पुलिस में 857 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्तियां की जाएगी। चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी, एक लिखित परीक्षा, एक शारीरिक फिटनेस परीक्षण और एक इंटरव्यू. आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
उम्मीदवारों को सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
होम पेज पर उपलब्ध ‘न्यूज एंड इवेंट्स’ सेक्शन में जाएं।
उसके बाद , ‘परिणाम प्रस्तावना और सब इंस्पेक्टर कॉम्ब के कटऑफ मार्क्स (शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए)। कॉम्प. परीक्षा 2021’ लिंक पर क्लिक करें।
आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 मेरिट सूची डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .