Rajasthan BSTC Deled Result 2021: बीएसटीसी द्विवर्षीय डिप्लोमा प्रथम वर्ष परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Rajasthan BSTC Deled Result 2021: बीएसटीसी द्विवर्षीय डिप्लोमा प्रथम वर्ष परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2415th June 2021, 10:50 am
Untitled

Rajasthan BSTC Deled Result 2021: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल राजस्थान बीएसटीसी द्विवर्षीय डिप्लोमा प्रथम वर्ष परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में जिन भी छात्रों भाग लिया है वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते है।

इस Direct Link से चेक करें रिजल्ट

Rajasthan BSTC deled result 2021: ऐसे चेक करें परीक्षा का रिजल्ट

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर Rajasthan BSTC deled result 2021 की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर लॉग इन करें।

– अब आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसे डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

राजस्थान प्री डीएलएड के आवेदन जारी –

राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड में प्रवेश के लिए यह परीक्षा होती है। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2021 है। प्री डीएलएड परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.predeled.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2021 है।

बता दें कि राजस्थान में प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड की प्रवेश परीक्षा प्री डीएलएड 2021 के आयोजन की जिम्मेदारी इस वर्ष भी पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड में प्रवेश के लिए यह परीक्षा होती है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .