NABARD Result 2021: नाबार्ड ग्रेड ए और बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

NABARD Result 2021: नाबार्ड ग्रेड ए और बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2418th October 2021, 11:27 am
sssssssss

NABARD Result 2021: नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) की ओर से ग्रेड ए और बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट- nabard.org पर जाकर रिजल्ट (NABARD Grade A, B Officer Result 2021) चेक कर सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 162 पदों पर भर्तियां होनी है।

नाबार्ड (National Bank for Agriculture and Rural Development, NABARD) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जुलाई 2021 को शुरू हुई थी। इसमें (NABARD Assistant Manager Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 7 अगस्त 2021 तक का समय दिया गया था। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का आयोजन सितंबर में हुआ था। अब इसके रिजल्ट (NABARD Grade A, B Officer Result 2021) ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गए हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर दिए CAREER NOTICES लिंक पर क्लिक करें।
अब Results के ऑप्शन पर जाएं।
यहां Short Listed Candidates For Main Examination के लिंक पर क्लिक करें।
अब ग्रेड ए या ग्रेड बी में से किसी एक का चुनाव करें।
अब मांगी गई डिटेल भरकर सबमिट करें।
सबमिट करते रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा।
इस पीडीएफ में अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
डायरेक्ट लिंक से करें रिजल्ट चेक।
ग्रेड ए ऑफिसर का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

ग्रेड बी ऑफिसर का रिजल्ट देखने के लिए यहां Direct Link पर क्लिक करें।

वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी (NABARD Assistant Manager Recruitment 2021 ) के तहत कुल 162 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें असिस्टेंट मैनेजर जनरल के लिए 148 सीटें, राजभाषा सर्विस के लिए 5 सीटें, प्रोटोकोल एंड सिक्योरिटी सर्विस के लिए 2 सीटें तय की गई है। इसके अलावा 7 पदों पर जनरल मैनेजर की भर्तियां होंगी।

जनरल मैनेजर के लिए मांगी गई थी योग्यताएं
इस वैकेंसी के तहत जनरल मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए दीवारों के पास किसी भी क्षेत्र से ग्रेजुएशन की डिग्री 60% अंकों के साथ होनी चाहिए थी।वही मास्टर्स में 55% अंक लाना अनिवार्य थी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .