ICAR Seat Allotment Result 2021: ICAR सीट आवंटन राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

ICAR Seat Allotment Result 2021: ICAR सीट आवंटन राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2427th November 2021, 9:52 am
saz

ICAR Seat Allotment Result 2021: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, आईसीएआर राउंड 1 काउंसलिंग 2021 के लिए सीट आवंटन परिणाम जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने पहले दौर की काउंसलिंग के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट icarexam.net से सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकते हैं। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बाद फीस जमा करें जिसके बाद सीट कंफर्म हो जाएगी। डॉक्यूमेंट अपलोड करने की आखिरी तारीख 29 नवंबर, 2021 है। यानी उम्मीदवारों के पास महज दो ही दिन का समय है, वे जल्द से जल्द डॉक्यूमेंट अपलोड कर लें।

दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट और प्रवेश प्रक्रिया 8 दिसंबर, 2021 से शुरू होगी। आईसीएआर सीट आवंटन 2021 पत्र डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। इस साल आईसीएआर पीजी, यूजी और पीएचडी प्रवेश परीक्षाओं में करीब 2 से 2.5 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। आईसीएआर द्वारा काउंसलिंग के लिए पंजीकरण और च्वाइस फिलिंग के लिए योग्य घोषित किए गए उम्मीदवारों को ही विषय और कृषि विश्वविद्यालय के आवंटन के लिए विचार किया जाएगा।

ऐसे करें रिजल्ट चेक (How To check result)
उम्मीदवार सबसे पहले भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट icarexam.net पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध ‘important link’ सेक्शन पर जाएं।
लॉग इन करने के लिए एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और कोड दर्ज करें।
अनंतिम आवंटन पत्र स्क्रीन पर होगा उसे डाउनलोड करें।
साथ ही भविष्य में रेफर करने के लिए रिजल्ट का प्रिंट भी ले लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .