HSSC SI Male Result 2021: हरियाणा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में पुरुष वर्ग का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

HSSC SI Male Result 2021: हरियाणा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में पुरुष वर्ग का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th October 2021, 7:33 am
7yuwwwwwwwwwwwwwwwwwwwww

HSSC SI Male Result 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने हरियाणा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में पुरुष वर्ग का रिजल्ट जारी हो गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट- hssc.gov.in पर जाकर रिजल्ट (HSSC SI Male Result 2021) चेक कर सकते हैं। बता दें कि महिला वर्ग का रिजल्ट पहले ही जारी हो चूका है।

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Haryana Staff Selection Commission) द्वारा यह भर्ती प्रक्रिया जून 2021 में शुरू की गई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 9 जुलाई 2021 तक का समय दिया गया था, वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई 2021 तक थी। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया गया। बता दें कि इस वैकेंसी (Haryana Police Sub Inspector Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 465 पदों पर भर्तियां होनी है। कमीशन की ओर से महिला वर्ग के रिजल्ट के साथ-साथ फिजिकल एग्जाम की तारीखों की भी घोषणा हो गई थी।

ऐसे देखें रिजल्ट
रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ओफिशियल वेबसाइट- hssc.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर Result सेक्शन में जाएं।
यहां पर Result of Written examination (Knowledge Test) and notice to candidates for PST (Physical Screening Test) for the post of Sub Inspector (Male) , Category No. 02 लिंक पर क्लिक करें।
अब एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी।
इसमें अपना रोल नंबर सर्च करें।
उम्मीदवार चाहें तो पीडीएफ डाउनलोड करके और प्रिंट लेकर भी रख सकते हैं।
डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फिजिकल एलिजिबिलिटी
इस लिखित परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को अब फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा। इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 170 सेंटीमीटर वही रिजर्वेशन कैटेगरी में आने वाले पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए। वही महिला उम्मीदवारों की हाइट 158 सेंटीमीटर और आरक्षण के दायरे में आने वाली उम्मीदवार की हाइट 156 सेंटीमीटर तय की गई है। इसके अलावा पुरुष कैंडिडेट्स की चेस्ट 83 से 87 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

इस वैकेंसी (HSSC SI Recruitment 2021) के अनुसार, आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों की चेस्ट 81 से 85 सेंटीमीटर मांगी गई है। दौड़ में पुरुष उम्मीदवारों को 12 मिनट में 2.5 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी। वही महिला उम्मीदवारों को 6 मिनट में 1 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .