Goa Board SSC Result 2021: गोवा बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें परिणाम

Goa Board SSC Result 2021: गोवा बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें परिणाम

Sports News24
Neharika GuptaNews2412th July 2021, 12:06 pm
Bihar board 10th Result 2021

गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (GBSHSE) की ओर से एसएससी (10वीं कक्षा) का रिजल्ट कर दिया गया है। इस संबंध में गोवा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है,जिसमें एसएससी परीक्षा 2021 का रिजल्ट घोषित होने के बारे में बताया गया है।

गोवा एसएससी परीक्षा (Goa Board 10th Exam 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट, gbshse.gov.in और gbshsegoa.net पर विजिट कर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर रिजल्ट जारी होने के बारे जानकारी दी गई थी, जिसमें बताया गया था कि 10वीं के रिजल्ट शाम 5 बजे घोषित किए जाएंगे।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gbshse.gov.in या gbshsegoa.net पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर “Goa Board Class 10 Result” लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • रिजल्ट डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

ऐसे तैयार हुआ रिजल्ट

कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण गोवा बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा (Goa Board 10th Exam) को रद्द कर दिया गया था। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के द्वारा 23 मई, 2021 को सोशल मीडिया पर एक लाइव सेशन के दौरान की गई थी। रद्द की गई एसएससी परीक्षा के रिजल्ट वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति (Evaluation Criteria) के अनुसार तैयार किए गए हैं।

मिलेगा परीक्षा देने का मौका

मुख्यमंत्री की ओर से यह भी जानकारी दी गई थी कि जो स्टूडेंट्स एक या दो विषय में फेल होंगे, उन्हें इन परीक्षाओं को फिर से देने का मौका दिया जाएगा। दूसरी तरफ, सफल घोषित ऐसे कैंडिडेट्स जो साइंस और डिप्लोमा स्ट्रीम में प्रवेश पाने के इच्छुक होंगे, उन्हें एक दिन के गोवा बोर्ड की 10वीं परीक्षा 2021 में भाग लेना होगा, जिसका आयोजन बोर्ड द्वारा किया जाएगा। इस परीक्षा के संबंध में स्टूडेंट्स को परीक्षा की निर्धारित तारीख से कम से कम 15 दिनों पूर्व सूचना दी जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .