CHSE Odisha Special Result 2021: ओडिशा बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

CHSE Odisha Special Result 2021: ओडिशा बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th November 2021, 12:39 pm
result

CHSE Odisha Special Result 2021: उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीएचएसई ओडिशा (CHSE Odisha) प्लस टू स्पेशल परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए है। ये परीक्षा ऑफलाइन आयोजित किए गए थे। जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। कला, विज्ञान और वाणिज्य धाराओं के परिणामों की जांच करने के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है। स्टूडेंट्स आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सीएचएसई ओडिशा परिणाम 2021 प्लस टू ऑफलाइन परीक्षा के लिए है जो 1 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, परीक्षा 180 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर 13,000 छात्रों के लिए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में वही स्टूडेंट्स शामिल हुए थे जो वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंड से जारी रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे। ऐसे स्टूडेंट्स को बोर्ड की तरफ से सुविधा देते हुए ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं अब परिणामों की घोषणा कर दी गई है इन प्लस टू ऑफलाइन परीक्षाओं में शामिल होना अनिवार्य नहीं था। यह छात्रों पर छोड़ दिया गया था कि वे उपस्थित हों या न हो। हालांकि काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने परीक्षा दिया था।

ऐसे करें चेक (How to check result)
छात्रों को सीएचएसई ओडिशा की आधिकारिक परिणाम वेबसाइटों पर जाना होगा, जो हैं – orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in
होमपेज पर, ‘प्लस टू ऑफलाइन परीक्षा परिणाम’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।
रोल नंबर की तरह अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और फिर ‘परिणाम देखें’ पर क्लिक करें।
प्लस टू ऑफलाइन परीक्षा के लिए आपका सीएचएसई ओडिशा परिणाम 2021 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

डायरेक्ट रिलज्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना के कारण इस साल परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर नतीजे जारी किए गए थे. लेकिन कई स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट से खुश नहीं थे। इसलिए शिक्षा विभाग ने असतुंष्ट स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .