CG 12th Board Result 2021: कल जारी होगा छतीसगढ़ 12वीं बोर्ड के रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

CG 12th Board Result 2021: कल जारी होगा छतीसगढ़ 12वीं बोर्ड के रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th July 2021, 1:33 pm
sadsaaaaaaaaaaaaaaaa

CG 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) कल यानी 25 जुलाई रविवार को 12वीं परीक्षा परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार बोर्ड कल दोपहर 12 बजे रिजल्ट की घोषणा करेगा।

आधिकारिक सूचना के अनुसार शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम रिजल्ट का ऐलान करेगें। ऐसे में इस परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड छात्र-छात्राएं नतीजे जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर नतीजे चेक कर सकेंगे।

हालांकि, मेरिट लिस्ट को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट से पहले बोर्ड की बैठक में मेरिट लिस्ट को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा। बता दें की, इस वर्ष CGBSE ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1-5 जून के बीच आयोजित की थी। कोरोना महामारी के चलते छात्रों ने घर से ही 12वीं बोर्ड की परिक्षा दी थी। छात्र कई दिनों से परीक्षा परिणामों का इंतज़ार कर रहे थे।

CG 12th Board Result 2021: ऐसे देख पाएंगे रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जा सकते हैं। CGBSE कक्षा 12 बोर्ड परिणाम के टैब पर क्लिक करें। लॉग इन करने और परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल, जैसे रोल नंबर, पंजीकरण संख्या या सत्यापन कोड दर्ज करें। आवश्यक डिटेल जमा करने के बाद परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट रख लें।

CG 12th Board Result 2021: सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित हुआ था 10वीं का रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं का रिजल्ट पहले ही घोषित कर चुका है। 10वीं का रिजल्ट सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित किया गया था। किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .