BHU Result 2021: बनारस हिन्दू विवि UET और PET परीक्षा का स्कोरकार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

BHU Result 2021: बनारस हिन्दू विवि UET और PET परीक्षा का स्कोरकार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews2423rd November 2021, 5:32 am
bhu

BHU UET PET Scorecard 2021: बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) यूजी और पीजी एडमिशन 2021 के लिए स्कोर कार्ड जारी कर दिये हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑफिशियल वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर स्कोरकार्ड (BHU Scorecard 2021) जारी किये हैं। बीएचयू में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा भी एनटीए ने ही आयोजित की थी। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपना बीएचयू स्कोरकार्ड (BHUET 2021 score card) डाउनलोड कर सकते हैं।

BHUET 2021 score card: कैसे करें डाउनलोड
-बीएचयू एंट्रेंस 2021 की वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाएं। होम पेज पर नीचे की ओर स्क्रॉल करें। आपको ‘स्कोर कार्ड बीएचयू यूईटी एंड बीएचयू पीईटी 2021’ का लिंक दिखेगा।
-नया पेज खुलेगा। यहां दी गई जगह में अपना बीएचयूईटी 2021 एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि भरें। फिर स्क्रीन पर दिख रहा सिक्योरिटी पिन भरें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
-आपका लॉग-इन पेज खुल जाएगा। यहां आपको आपका स्कोरकार्ड दिखेगा। इसे ओपन करें और सारी जानकारी अच्छी तरह चेक कर लें।
-अब इसे डाउनलोड करने के बाद प्रिंट लेकर भी सुरक्षित रख लें। आगे एडमिशन की प्रक्रिया में इस स्कोर कार्ड की जरूरत होगी।

BHUET 2021 score card Direct Link 

ये है हेल्पडेस्क नंबर
एनटीए ने स्पष्ट रूप से बताया है कि किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी हालात में उनके स्कोरकार्ड पोस्ट के जरिये नहीं भेजे जाएंगे। यानी कोई हार्ड कॉपी आपको नहीं भेजी जाएगी। आपको एनटीए बीएचयू (BHU NTA) की वेबसाइट से ही इसे डाउनलोड करना होगा।

अगर आपको अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानी आती है, या इसमें कोई गलती है तो तुरंत एनटीए बीएचयू हेल्पडेस्क से नीचे दिये गये नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं –
हेल्पलाइन नंबर – 011-40759000
ईमेल आईडी – [email protected]



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .