Allahabad University UGAT result 2021: कल जारी हो सकता है इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजीएटी का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Allahabad University UGAT result 2021: कल जारी हो सकता है इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजीएटी का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2410th November 2021, 6:45 am
result

Allahabad University UGAT result 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए यूजीएटी पाठ्यक्रमों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को जारी होने की उम्मीद है। इविवि प्रशासन ने रिजल्ट जारी करने के लिए प्रारंभिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है। रिजल्ट जारी होने के एक सप्ताह बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की कवायद चल रही है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तय नहीं कर सका है कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन हो या ऑफलाइन मोड में। कोरोना के चलते बीते सत्र में प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में हुई थी।

नए सत्र में दाखिले के लिए यूजीएटी पाठ्क्रमों की प्रवेश परीक्षा 20 एवं 21 अक्तूबर को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में ह़ुई थी। 20 अक्तूबर को बीकॉम, बीएससी होम साइंस, बीएससी बायो और गणित की प्रवेश परीक्षा हुई थी। 21 अक्तूबर को बीए एवं बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा कराई गई थी। सभी परीक्षाओं में तकरीबन 85 फीसदी से ज्यादा छात्रों की उपस्थिति रही है।

प्रवेश प्रक्रोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो गुरुवार को यूजीएटी पाठ्यक्रमों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट के बाद प्रवेश प्रक्रिया एक सप्ताह बाद ही शुरू की जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .