UP School Opening: योगी अदित्यनाथ ने 10 दिन के भीतर कक्षा 6 से स्कूलों को फिर से खोलने का सुझाव दिया

UP School Opening: योगी अदित्यनाथ ने 10 दिन के भीतर कक्षा 6 से स्कूलों को फिर से खोलने का सुझाव दिया

Sports News24
Arushi SrivastavaNews243rd February 2021, 7:49 am
School Reopening

UP School Opening: उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री ने शिक्षा विभाग के सिनियर अधिकारियों के साथ एक बैठक में ये घोषणा कि, की 10 दिन के भीतर कक्षा 6 से लेकर आगे के क्लासेस को फिर से खोले जाएंगे।

यूनियन गवर्नमेंट द्वारा जारी किए गए गाइडलाइंस के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 महामारी का आकलन करने को कहा है जिससे की कक्षा 6 के साथ आगे के कक्षाओं का ऑफलाइन क्लासेस शुरू करने का योगी अदित्यनाथ का फैसला कामयाब हो सके

राज्य में गैर-मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के संघ ने इस फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त की, क्योंकि उन्होंने हाल ही में राज्य सरकार से कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी, इसके बाद कक्षा 1 से 5 तक और प्राथमिक वर्गों में।सरकार ने 19 अक्टूबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी।

ये पढ़ना ना भूलें: Odisha School Reopening: ओडिशा में इस तारीख से खुलेंगे कक्षा 9वीं और 11वीं के स्कूल, जानें गाइडलाइन्स

बाकी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की सिफारिश की गई थी। एसोसिएशन ने हाल ही में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मुलाकात की थी और उनसे कक्षा 6 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया था, ताकि वे वार्षिक परीक्षाओं से पहले शारीरिक कक्षाएं ले सकें।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को जारी ताजा निर्देशों के अनुसार, राज्य के विश्वविद्यालयों को मई में वार्षिक परीक्षाएं, अप्रैल में व्यावहारिक परीक्षाएं और 30 जून तक परिणाम घोषित करने को कहा गया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (उच्च शिक्षा), मोनिका एस गर्ग ने कहा कि विषम सेमेस्टर परीक्षाएं फरवरी में मार्च और मार्च के बीच आयोजित की जानी हैं।विषम सेमेस्टर के लिए कक्षाएं नए निर्देशों के अनुसार मार्च में शुरू होंगी, और नया सत्र 10 जुलाई से शुरू होगा।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .